मनोरंजन

सिर्फ 2500 रुपये फीस लेकर शोले में ‘कालिया’ का किया था रोल…

दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का सोमवार को निधन हो गया । वो 77 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे । खबरों के अनुसार, उनके कुछ अंगों ने काम करना बंद कर दिया था । विजू खोटे ने अपने घर पर ही अंतिम सांस ली । कई फिल्मी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए विजू खोटे को श्रद्धांजलि दी है ।

विजू खोटे की भांजी ने बताया, ‘वो नहीं चाहते थे कि उनका निधन अस्पताल में हो। इस वजह से हम उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल से घर ले आए । उनका अंतिम संस्कार आज 11 बजे होगा ।’ जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी अनसुनी बातें…

विजू खोटे ‘शोले’ फिल्म में ‘कालिया’ बने थे। उन्हें आज भी इसी किरदार से जाना जाता है। इस रोल के लिए उन्हें 2500 रुपये फीस मिली थी ।

विजू खोटे ने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्में की हैं। हिंदी के साथ-साथ विजू खोटे ने मराठी सिनेमा में भी काफी काम किया। विजू कॉमिडी रोल्स में ज्यादा कंफर्टेबल थे। यही वजह थी कि बाद में उन्होंने खुद को विलेन के रोल से कॉमेडी किरादारों की ओर शिफ्ट कर लिया।

विजू की बहन शुभा खोटे भी मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेत्री हैं। वह 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में अक्षय कुमार की दादी के रोल में नजर आई थीं। उनकी आंटी दुर्गा खोटे और अंकल नयमपल्ली भी मशहूर ऐक्टर्स हैं।

Related Articles

Back to top button