स्पोर्ट्स

सिर्फ 6 रन से इतिहास रचने से चूक गया ये 22 वर्षीय श्रीलंकाई बल्लेबाज

जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 133 रन बना लिए है और वह मेजबान टीम के स्कोर से 394 रन पीछे है।

श्रीलंका के 22 वर्षीय बल्लेबाज कुशल मेंडिस एक एतिहासिक सफलता दर्ज करने से सिर्फ 6 रन से चूक गए। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में अगर वो 6 रन और बना लेते तो उनका पहला दोहरा शतक पूरा हो जाता। बेशक वो दोहरे शतक से चूक गए हों, लेकिन उनके करियर की 194 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत श्रीलंका की टीम बुधवार को पहले टेस्ट की पहली पारी में 494 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 133 रन बना लिए है और वह मेजबान टीम के स्कोर से 394 रन पीछे है। बांग्लादेशी बल्लेबाज सौम्य सरकार (नाबाद 66) के साथ मुशफिकुर रहीम (नाबाद 01) पवेलियन लौटे। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (57) ने सौम्य के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन तमीम को डिकवेला ने रनआउट कर दिया।

इससे पहले श्रीलंका ने दूसरे दिन अपनी पारी चार विकेट पर 321 रन से आगे बढ़ाई। मेंडिस ने अपने पहले दिन के 166 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए अपने पिछले 176 रनों के स्कोर को पीछे छोड़ दिया। इस बीच, मेंडिस मेहदी हसन की गेंद पर छक्का जड़ 192 रनों के स्कोर पर पहुंच गए, लेकिन इसके बाद वह उनकी अगली गेंद को समझ नहीं पाए और तमीम को कैच देकर आउट हो गए। मेंडिस ने अपनी पारी के दौरान 285 गेंदों में 19 चौके और चार छक्के जड़े। इसके साथ मेंडिस ने निरोशन डिकवेला (75) के साथ पांचवें विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। डिकवेला ने 76 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद निचले क्रम में दिलरुवान परेरा (51) ने भी अर्धशतक लगाया। बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 113 रन खर्च कर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

Related Articles

Back to top button