उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

सीएम योगी ने कहा की अब हम धार्मिक स्थलों को वर्ल्ड क्लास टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाएंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर दर्शन किए। इस मौके पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि हम धार्मिक स्थलों को वर्ल्ड क्लास टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए प्रयासरत हैं। योगी आदित्यनाथ के साथ विधायक श्रीकांत शर्मा और सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रही।सीएम योगी ने कहा की अब हम धार्मिक स्थलों को वर्ल्ड क्लास टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाएंगे

दो दिन के कार्यक्रम में शुक्रवार को मथुरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ आज बरसाना में लठमार होली भी खेलेंगे। सीएम के स्वागत में मथुरा में भव्य आयोजन किया गया है। मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर सीएम ने कहा, ‘मैं बार-बार यहां आता रहूंगा। मैंने कोशिश की है कि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक मथुरा आएं। हर इलाके में पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी प्राथमिकता है।’ 
उन्होंने आगे कहा, ‘बरसाने में होली से सभ्यता संस्कृति विकसित होगी। हम यूपी के हर धार्मिक स्ठल को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।’ सीएम योगी आदित्यनाथ बरसाना में रमेश बाबा की माताजी गौशाला में बनाए गए गोबर गैस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद यहां के राधा बिहारी इंटर कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 

राधा मंदिर जाएंगे सीएम योगी 
बरसाना में योगी पैदल यात्रा कर राधा मंदिर जाएंगे और हुरियारों का स्वागत करेंगे। इसके बाद लठमार होली भी खेंलेगे। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा स्थित वेटनरी विश्वविद्यालय के रसोत्सव कार्यक्रम में ब्रज तीर्थ विकास परिषद की वेबसाइट और लोगो का अनावरण किया। 

उन्होंने पद्म सम्मान से विभूषित शास्त्रीय गायक पंडित जसराज और बांसुरीवादक पंडित हरि प्रसाद चौरसिया का सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण थे तो मथुरा से लेकिन उन्होंने अपने साथ पूर्व और उत्तर पूर्व को जोड़े रखा। 

Related Articles

Back to top button