मनोरंजन

सुषमा के निधन से दुखी अमिताभ बच्चन, आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना

देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखरी सांस लीं. सुषमा स्वराज के निधन की खबर से बॉलीवुड की तमाम हस्तियां शोक में हैं. सभी सितारे देश की दिग्गज मंत्री को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अभिताभ बच्चन ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जताया है.

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर हैंडल पर सुषमा स्वराज के साथ अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की है. बता दें कि अमिताभ बच्चन और सुषमा स्वराज की इस फोटो को एक फैन ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे अमिताभ बच्चन ने रीट्वीट करते हुए सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाहिर किया और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. अमिताभ बच्चन ने फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘एक अत्यंत दुखद समाचार ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता । आत्मा की शांति के लिए , प्रार्थना 🙏’

बता दें कि अमिताभ के अलावा बॉलीवुड की तमाम हस्तियां देश की अजीज मंत्री के निधन पर दुखी हैं. सभी लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

बता दें कि सुषमा स्वराज लंबे समय से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुई थी. बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का प्रभार मिला था. बीजेपी के शासन के दौरान सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थीं.

सुषमा स्वराज के नाम ही राष्ट्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टी की पहली महिला प्रवक्ता होने का गौरव प्राप्त था. इसके अलावा सुषमा स्वराज पहली महिला मुख्यमंत्री, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री और विपक्ष की पहली महिला नेता थीं. इंदिरा गांधी के बाद सुषमा स्वराज दूसरी ऐसी महिला थीं, जिन्होंने विदेश मंत्री का पद संभाला था. बीते चार दशकों में वे 11 चुनाव लड़ीं, जिसमें तीन बार विधानसभा का चुनाव लड़ीं और जीतीं. सुषमा सात बार सांसद रह चुकी थीं.

Related Articles

Back to top button