स्पोर्ट्स

सेलिंग अकादमी ने जीते दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक

वायएआई सीनियर एवं जूनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप
-वाटर स्पोट्र्स अकादमी की बेस्ट सेलर अवार्डी हर्षिता तोमर ने जीता स्वर्ण
-उमा चैहान ने भी स्वर्ण जीतकर ओवरऑल में बनाया प्रथम स्थान

भोपाल : आंध्रप्रदेश के कृष्णापट्टनम में आयोजित (वायएआई) याटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया सीनियर एवं जूनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्य प्रदेश को पांच पदक दिलाए। पदकों में 2 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं। सीनियर एवं जूनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप के लैजर 4.7 (ओपन) इवेन्ट में अकादमी की होनहार खिलाड़ी हर्षिता तोमर ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सोने का तमगा अपने नाम किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हर्षिता तोमर को ‘‘बेस्ट सेलर ऑफ द ईयर’’ के अवार्ड से नवाजा गया है। दूसरा स्वर्ण पदक अकादमी की खिलाड़ी बेटी उमा चैहान ने आप्टीमिस्ट इवेन्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीता। जबकि इसी इवेन्ट में अकादमी की खिलाड़ी रितिका दांगी ने रजत पदक हासिल किया। चैम्पियनशिप में उमा चैहान ओवरऑल प्रथम स्थान पर रही। प्रतियोगिता के आप्टीमिस्ट इवेन्ट बालक वर्ग में अकादमी के खिलाड़ी आशीष विश्वकर्मा ने कांस्य पदक अर्जित किया। इसी तरह लैजर रेडियल सीनियर क्लास वोट में अकादमी की खिलाड़ी तनु बिसेन ने भी कांस्य पदक जीता।

नए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से चैम्पियनशिप में पहली बार भागीदारी करने वाले खिलाड़ियों के लिए रैस आयोजित की गई जिसमें करीब 50 नवोदित खिलाड़ियों ने जौहर दिखाए। इसी रैस में 9 वर्षीय अकादमी के डे-बोर्डिंग खिलाड़ी एकलव्य बाथम ने आप्टीमिस्ट क्लास बोट में शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्हें ‘‘उभरता उत्कृष्ट खिलाड़ी’’ घोषित कर सम्मानित किया गया।उक्त चैम्पियनशिप में अकादमी के 20 खिलाड़ियों ने मुख्य प्रशिक्षक जी.एल. यादव के नेतृत्व में भागीदारी की। इस दल में प्रशिक्षक पी. मधु और अनिल शर्मा भी साथ रहे।

Related Articles

Back to top button