Political News - राजनीतिState News- राज्यउत्तर प्रदेश

सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों को कड़ी सजा मिलेगी: अखिलेश

a

दस्तक टाइम्स/एजेंसी

कानपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर सरकार की कड़ी नजर है और इससे प्रदेश का माहौल खराब करने वालों को कतई बख्शा नहीं जायेगा। इससे अफवाह फैलाने वालों की उम्र अधिकतम मामलों में 18 वर्ष से कम के युवाओं की है। एक पार्क के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि देश में सोशल मीडिया व्हाटसअप और फेसबुक ने तरक्की की है। लेकिन हाल में देखा गया कि प्रदेश में कुछ हिंसा और झगड़े की घटनाओं के पीछे व्हाटसअप से फैली अफवाहें हैं। जब इन मामलो में जांच की गयी तो पता चला कि इनके पीछे 18 साल से कम के युवाओं का हाथ है। इसी तरह फेसबुक पर हमारी और मुलायम सिंह यादव और आजम खान की तस्वीरें और उस पर बेहुदा कमेंट डाले जाते हैं।
उन्होंने चेतावनी दी कि सोशल मीडिया का दुरपयोग करने वाले यह न भूले कि उनकी इस हरकत को कोई देख नही रहा है। इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है और जो भी इस तरह की अफवाहों और गलतबयानी में पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश में स्मार्ट सिटी के लिये तेरह शहरों को चुना था लेकिन हमने उसे बढ़ाकर 14 कर दिया है क्योंकि तेरह का अंक अशुभ होता है। अब इन स्मार्ट सिटी से हमारे प्रदेश के शहर और शहरवासी कैसे स्मार्ट होंगे यह तो केंद्र सरकार ही जानता है।
अखिलेश ने शहर से करीब 22 किलोमीटर दूर बिठूर मंधना रोड पर एक थीम पार्क का उदघाटन करने आये थे। इस थीम पार्क की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कुछ मुस्लिम संगठनों का कहना है कि यह पार्क एक कब्रिस्तान की जमीन पर बना है। इसलिये मुस्लिम संगठनों ने पार्क के बाहर प्रदर्शन भी किया। वहीं कुछ किसानों का कहना है कि यह सरकारी जमीन पर बना है जिसका कि मुकदमा अदालत में विचाराधीन है।

Related Articles

Back to top button