अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

सोशल मीडिया पर मोदी के आगे नहीं टिकते अमेरिका के नए राष्ट्रपति ट्रंप

modi-vs-trump21478849412_bigअमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बनने वाले डोनाल्ड ट्रंप भले ही दुनिया के ताकतवर राष्ट्रपतियों में एक हो गए हों, लेकिन सोशल मीडिया में वह हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अभी भी कोसों दूर हैं। चाहे वह फेसबुक हो या ट्विटर, हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आस-पास भी नहीं। पीएम मोदी की लोकप्रियता न सिर्फ आम लोगों में देखने को मिलती है, बल्कि किसी भी देश में जाने पर उन्हें काफी पसंद किया जाता है। यही कारण है कि वे न सिर्फ हमारे देश में बल्कि कई देशों के लोग सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। आइए आज जानते हैं कि किन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डोनाल्ड ट्रंप से आगे हैं हमारे पीएम नरेंद्र मोदी…

ट्विटर
दुनिया भर में ट्विटर पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले प्रधानमंत्रियों में से मोदी भी हैं। वह अपनी प्रत्येक एक्टिविटी और संदेश देने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। यहां तक कि जब डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल की तो पीएम मोदी ने सबसे पहले उन्हें ट्वीट करके विश किया। ट्विटर पर अमेरिका के नए राष्ट्रपति नियुक्त हुए ट्रंप 14.1 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया में अभी मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ते हुए दिख रही है।

फेसबुक
प्रधानमंत्री मोदी के फेसबुक पेज पर अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले ट्रंप से लगभग 3 गुना ज्यादा लाइक्स हैं। जहां ट्रंप के 13,725,824 लाइक्स हैं तो वहीं मोदी के 36,948,328 लाइक्स हैं। इतना ही नहीं, मोदी के फॉलोअर्स का कहना है कि सोशल मीडिया पर अभी एकलौते बादशाह हैं प्रधानमंत्री पीएम मोदी।

यूट्यूब
यूट्यूब पर देखा जाए तो सब्सक्राइबर के मामले में ट्रंप से मोदी 4 गुना ज्यादा है। क्योंकि PM मोदी के सब्सक्राइबर 408,944 तो ट्रंप के 100,758 सब्सक्राइबर ही हैं। ऐसे में यहां पर भी मोदी, ट्रंप पर भारी पड़े।

इंस्टाग्राम
अब जब प्रमुख सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर पर पीएम मोदी के कहीं ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो इंस्टाग्राम में कैसे पीछे रह सकते हैं। उनके इस प्लेटफॉर्म पर 4.8 मिलियन, जबकि ट्रंप 3.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

गूगल प्लस
पीएम मोदी का गूगल प्लस पर भी अकाउंट है, जबकि ट्रंप अभी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कदम तक नहीं रखा है। ऐसे में मोदी के इस पेज पर पहले से ही 3,201,814 फॉलोअर्स हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button