जीवनशैली

स्किन में चमक लानी है तो लगाइये बियर मास्क

बियर तो बहुत से लोग पीते हैं और बहुत से लोग इससे अपने बाल भी धोते हैं क्योंकि बियर बालों को काफी अच्छे तरीके से कंडीशन करता है. ये तो सब को पता ही है लेकिन आज हम आपको बियर के अपनी ब्यूटी बढ़ाने में इस्तेमाल कैसे करते हैं इस बारे में बताएँगे।

स्किन में चमक लानी है तो लगाइये बियर मास्क

आज हम आपको बियर का फेसमास्क बनाने के बारे में बताएँगे जिसे आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको किसी भी ब्रांड की बियर का आधा कप, एक अंडे की जर्दी और दो चम्मच निम्बू का रस चाहिए होगा। इसे बनाना और लगाना भी बहुत ज्यादा आसान है.आपको बस अंडे की सफेदी में निम्बू का रस और बियर मिलानी है और फिर इस मिश्रण को किसी ब्रश या कॉटन के सहारे से अपने चेहरे पर लगा दीजिये। इस मिश्रण को दस मिनट पर अपने चहरे पर लगा रहने दीजिये और उसके बाद गुनगुने पानी से धो लीजिये।

बियर एक बहुत ही बढ़िया क्लींजर है और इसमें बी विटामिन, सैकराइड और खमीर शामिल होती है जो मृत कोशिकाओं को हटाने और त्वचा की चमक बढ़ाने में मदद करते हैं. जब अंडा की सफेदी को बियर के साथ मिलाया जाता है तो बीयर में मौजूद खमीर एक फिल्मी मास्क बनाता है जो स्किन को हाइड्रेट करता है और त्वचा की लोच को सुधारता है। इस मास्क में विटामिन सी से भरपूर निम्बू का रस मिलाने से स्किन के रोमछिद्र साफ़ होते हैं और स्किन पर पढ़ने वाले धब्बे भी हल्के हो जाते हैं.

Related Articles

Back to top button