स्पोर्ट्स

स्पॉट फिक्सिंग में फंसे पाकिस्तान के बल्लेबाज पर 5 साल का बैन

पाकिस्तान के ओपनर शर्जील खान पर बुधवार को पांच साल का बैन लगा दिया गया। समा की रिपोर्ट के मुताबिक शर्जील खान को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैच में फिक्सिंग मामले में शामिल पाया गया, जिसके बाद उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। पांच में से ढाई साल शर्जील निलंबित रहेंगे और इस दौरान क्रिकेट प्राधिकारी उनके आचरण की निगरानी करेंगे। रिटायर्ड जस्टिस असगर हैदर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण ने शर्जील के स्पॉट फिक्सिंग मामले में भूमिका को लेकर अपना फैसले की घोषणा की है। 

सिरसा डेरे से 7 हजार भक्त निकाले, महिलाएं बोलीं, हमें लाल चुन्नी लेकर बुलाया था

स्पॉट फिक्सिंग में फंसे पाकिस्तान के बल्लेबाज पर 5 साल का बैनशर्जील खान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के उल्लंघन के लिए बैन किया गया है। उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी में निलंबित किया था। शर्जील खान को पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच उद्घाटन मैच में फिक्सिंग में शामिल पाया गया था।

म्यांमार: 48 घंटों से जारी हिंसा, जान बचाने के लिए घर छोड़कर भाग रहे रोहिंग्या मुसलमान

शर्जील खान ने पाकिस्तान की तरफ से एक टेस्ट मैच खेला, जिसमें 44 रन बनाए हैं। वहीं 25 वन-डे में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 812 रन बनाए। 28 साल के शर्जील ने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 360 रन बनाए हैं।

 

Related Articles

Back to top button