मनोरंजन

‘हम आपके हैं कौन’ के 25 साल पूरे होने पर मना जश्न, सलमान-माधुरी साथ नजर आए

सलमान खान और माधुरी दीक्षित की मुख्य भूमिकाओं से सजी ब्लॉकबस्टर फिल्म हम आपके हैं कौन को 25 साल पूरे हो गए हैं। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म को राजश्री प्रोडक्शंस ने प्रोड्यूस किया था। सलमान-माधुरी के अलावा फिल्म में रेणुका शहाणे, मोहनिश बहल, अनुपम खेर, रीमा लागू और आलोक नाथ अहम किरदार में थे। 25 साल पूरे होने पर फिल्म की स्टारकास्ट ने इस मौके को सेलिब्रेट किया।

5 अगस्त 1994 को रिलीज हुई हम आपके हैं कौन में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था तो वहीं माधुरी दीक्षित निशा के रोल में नजर आई थीं। फैमिली ड्रामा पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। यही नहीं 25 साल बाद भी दर्शक प्रेम और निशा की जोड़ी को याद करते हैं।

मुंबई में एक ग्रैंड इवेंट में फिल्म की स्टारकास्ट सहित इससे जुड़े दूसरे लोग पहुंचे और मौके को सेलिब्रेट किया। इस दौरान माधुरी दीक्षित ने फ्लोरल प्रिंट की ब्लैक साड़ी पहनी। साथ ही पिंक कलर का ब्लाउज कैरी किया। वहीं सलमान खान ब्लू शर्ट के साथ ब्लैक पैंट में नजर आए।

ये बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी। हम आपके हैं कौन साल 1982 में आई फिल्म नदिया के पार की रीमेक थी। इस फिल्म में सचिन, साधना सिंह, इंदर ठाकुर और मिताली ने मुख्य किरदार निभाया था। इंदर कुमार फिल्म में सचिन के बड़े भाई बने थे। एयर इंडिया फ्लाइट 182 के क्रैश में इंदर ठाकुर की मौत हो गई थी।

फिल्म ने कामयाबी के नए कीर्तिमान बनाए और तमाम थिएटर्स में यह फिल्म हफ्तों तक चलती रही। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने 2.75 करोड़ रुपये फीस ली थी। फिल्म ने अलग-अलग कैटिगरी में नेशनल अवॉर्ड के साथ फिल्म फेयर के भी कई अवॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रही।

Related Articles

Back to top button