उत्तराखंड

हरकतों से तंग आकर पिता और भाई ने की शैंकी की हत्या

shanky-murder-56577c3b6a8f2_exlstदरियापुर के शैंकी की हरकतों से तंग आकर पिता और भाई ने ही उसकी हत्या कर शव खेत में फेंका था। घटना के चौथे दिन कलियर पुलिस ने आरोपी बाप बेटे को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा कर लिया। एसएसपी ने कलियर थाने में पत्रकार वार्ता कर हत्याकांड से पर्दा उठाया।

दरियापुर निवासी शैंकी का शव बीते 22 नवंबर को एक खेत से बरामद हुआ था। प्रथम दृष्टया पीट-पीटकर हत्या करने के निशान पुलिस को मिले थे। आला अधिकारियों ने थाना प्रभारी महेश जोशी की अगुवाई में तीन पुलिस टीमें बनाई थी।

पड़ताल सामने आया कि शैंकी पर हत्या व दुराचार के मुकदमे दर्ज होने के साथ ही वह नशे का आदी हो गया था। लत पूरी करने के लिए वह घरवालों से बार-बार पैसे की डिमांड करता था, इससे परिजन परेशान थे। पुलिस ने उसके पिता ऋषिपाल व भाई कार्तिक को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की।

सख्ती से पूछताछ में दोनों ने अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि उन्होंने ही शैंकी का गला घोटकर हत्या की थी। उनकी निशानदेही पर शैंकी का मोबाइल, बाइक व गला घोटने में इस्तेमाल किया गया साफा भी बरामद कर लिया गया।

एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्ण राज एस ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाते हुए ढाई हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की।
इस मौके पर एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल, सीओ रुड़की कुलदीप असवाल भी मौजूद रहे।

खुलासा करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी महेश जोशी, इमलीखेड़ा चौकी प्रभारी लोकेंद्र बहुगुणा, धनौरी चौकी प्रभारी रंजीत तोमर, एचसीपी नरेंद्र तोमर, कांस्टेबल जुगल किशोर, मानवेंद्र व एसओजी रुड़की की टीम शामिल रही।

घटना के खुलासे के लिए पुलिस ने शैंकी पर दर्ज मुकदमों समेत कई एंगल खंगाले। सर्विलांस की मदद लेने के साथ ही इमलीखेड़ा चौकी पुलिस के मुखबिर तंत्र ने भी मदद की।

मोबाइल की सीडीआर से सुराग मिलने के बाद पुलिस ने परिजनों से अलग-अलग बयान लिए। घटना से दो दिन पहले गायब होने की कहानी से लेकर शैंकी के बारे में ली गई जानकारियों में परिजनों के अलग-अलग बयानों ने पुलिस को खुलासे की राह दिखा दी।

 

Related Articles

Back to top button