टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

हरमनप्रीत और मंधाना महिला IPL टी-20 चैलेंज मुकाबले में कप्तानी करेंगी

मुम्बई ।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब महिला क्रिकेट में भी आईपीएल मुकाबले शुरु करने जा रहा है। इसी के तहत महिला क्रिकेटरों के लिए एक टी-20 मैच कराया जा रहा है। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को इसके लिए कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी है। मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति सहित सभी नामी देसी-विदेशी खिलाड़ी इस मैच में एक साथ खेलते दिखाई देंगी।
बीसीसीआई का यह महिला टी 20 चैलेंज मैच 22 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि विश्व कप-2017 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम की सफलता को देखते हुए यह टी-20 मैच आयोजित किया गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की खिलाड़ी भाग लेंगी।
इस मामले को लेकर आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा- आईपीएल पहले की तरह चलता रहेगा। हमारी कोशिश है कि महिला क्रिकेटरों को भी आर्इपीएल जैसे बड़े मंच पर खेलने का मौका मिले। इस मुकाबले के लिए हमने कई क्रिकेट संघों से बातचीत की है। मैं उसके परिणामों से खुश भी हूं। न्यू जीलैंड की कप्तान सुजी बेट्स, महिला क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाली सलामी बल्लेबाज सोफी डेविन, ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलिस पेरी, विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हिली, मेगन स्कट और बेथ मूनी भी इस मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से डेनियल वेट और डेनियल हेजल भी हिस्सा लेंगी। यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा और इसका प्रसारण दुनिया भर में होगा। बीसीसीआई इसे महिला क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देख रही है।
ईएमएस

Related Articles

Back to top button