फीचर्डराष्ट्रीय

हरियाणा : खट्टर सरकार को हाईकोर्ट की कड़ी फटकार

नई दिल्ली: साध्वी रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने पंजाब, हरियाणा से लेकर दिल्ली तक गुंडागर्दी शुरू कर दी। लगातार पुलिस पर पथराव और गाडियों के जलाने की खबरें आईं। इसके बाद पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने इस पर बड़ा फैसला लेते हुए राम रहीम की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया। आज फिर इस मामले पर हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। हाई कोर्ट ने सरकार से कहा है कि उन लोगों की लिस्ट हाई कोर्ट को दी जाए जिन्होंने पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया। उनकी संपत्ति कुर्क करके नुकसान की भरपाई की जाएगी। हाई कोर्ट ने ये भी कहा कि जिन अफसरों ने धारा 144 के बावजूद लोगों को एक जगह इकट्ठा होने दिया उनके नाम बताएँ जाएँ।

कल हुई हिंसा को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए सरकार ने ऐसा होने दिया। हाईकोर्ट ने कल पुलिस से राम रहीम की संपत्तियों का ब्यौरा भी मांगा था। आज पुलिस ने हाई कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 36 डेरों को सील करने का काम शुरु कर दिया गया है। बता दें कि कल हाई कोर्ट ने कहा था कि इस हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई राम रहीम की संपत्ति जब्त करके की जाए।

यह है पूरा मामला
बता दें कि 2 साध्वियों से बलात्कार करने के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया। अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, इसके साथ ही सरकारी और निजी समेत करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो चुका है। बता दें कि शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला देते हुए डेरा प्रमुख राम रहीम की संपत्ति बेचकर नुकसान की भरपाई का आदेश दिया गया है। हिंसा के चलते हुए नुकसान की भरपाई राम रहीम की संपत्ति बेचकर की जाएगी।

Related Articles

Back to top button