उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारराज्य

हवाला के लाखों रुपये लूटकर फरार लुटेरे को मुंबई से दबोचा, गुजरात और महाराष्ट्र में कई वारदातों को दे चुका है अंजाम

 

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से हवाला के रुपये लूटकर तीन साल पहले फरार हुए शातिर उमर अहमद को यूपी एसटीएफ ने मुंई से गिरफ्तार कर लिया। उसका एक साथी पहले की पकड़ा जा चुका है। एसटीएफ के मुताबिक आरोपी ने गुजरात और महाराष्ट्र के कई शहरों में लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। दोनों प्रदेश् में उसके खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक आजमगढ़ के निजामाबाद थानाक्षेत्र के फरिहा गांव निवासी उमर अहमद ने अपने साथी असवद के साथ मिलकर फूलपुर थानाक्षेत्र में 13 लाख रुपये की लूट की थी। हवाला की यह रकम एक हवाला करोबारी लेकर जा रहा था। असवद भी हवाला के सिंडिकेट से जुड़ा था इसलिए उसे इसकी जानकारी थी। वारदात के बाद दोनो फरार हो गए।

दो महीने से फरार चल रहा था उमर

दो महीने पहले असवद को पकड़कर एसटीएफ ने आजमगढ़ पुलिस के हवाले किया था। लेकिन उमर का पता नहीं चल पा रहा था। कुछ दिन पहले जानकारी मिली कि उमर मुंबई के एक वाटर प्लांट में नाम बदलकर नौकरी कर रहा है। इसपर लखनऊ से एसटीएफ की एक टीम वहां पहुंची।

एडीजी के मुताबिक उमर की लोकेशन ठाणे बस स्टैंड के पास मिली। इस पर ठाणे क्राइम ब्रांच की मदद से उसे दबोच लिया गया। एडीजी का कहना है कि उमर ने पिछले साल गुजरात में एक बड़ी लूट को अंजाम दिया था। इसके अलावा मुंबई में उसके खिलाफ लूट के कई मुकदमें दर्ज हैं। एसटीएफ ट्रांजिट रिमांड पर उमर को यूपी लेकर आ रही है।

Related Articles

Back to top button