टॉप न्यूज़

हुर्रियत नेताओं ने फिर खोली काली जुबान,

img_20160920011354जहां आज पूरा देश वीर जवानों की शहादत पर रो रहा है वहीं कश्मीर के अलगाववादी इस मौके को भुनाने के चक्कर में हैं। हुर्रियत नेताओं ने पत्र संरा को भारत के खिलाफ लेटर लिखा है।

हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन ‘आईआईसी’ से अनुरोध किया है कि वे कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए सभी पक्षकारों के साथ बिना शर्त और पारदर्शी वार्ता के लिए भारत पर दबाव बनाएं। उन्होंने ओआईसी को चिटठी लिखकर कहा है, हुर्रियत कांफ्रेंस का मानना है कि हल के तौर-तरीके खोजने का वैकल्पिक रास्ता वार्ता ही है।
पत्र में क्या कहा
उन्होंने लिखा है, हम ‘हुर्रियत’ ओआईसी से अनुरोध करते हैं कि वह इसकी मांग का समर्थन करे और संयुक्त राष्ट्र तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध करते हैं कि वह सभी पत्रकारों जैसे भारत, पाकिस्तान और कश्मीर के लोगों के साथ खरी, बिना शर्त और पारदर्शी वार्ता करने के लिए भारत पर दबाव बनाए।
जेल में बंद है उमर 
पिछले 24 दिनों से चश्मा शाही उपकारागार में बंद अलगाववादी नेता को ओआईसी ने विदेश मंत्रियों की अपनी वार्षिक बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। यह बैठक न्यूयॉर्क में इस महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की सत्र के साथ होनी थी।
यूएन में गूंजेगा उरी हमला
संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी भारत अब पाकिस्तान को उड़ी हमले और बलूचिस्तान पर घेरने की पूरी कोशिश करेगा। इस महासभा को भारत की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संबोधित करेंगी।
उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को इसके सबूत भी सौंपे हैं, लेकिन पाकिस्तान ने इसको भारत द्वारा रचा गया हमला बताकर पल्ला झाड़ लिया है। वहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एक बार फिर से भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी भी दी है।
 

 

Related Articles

Back to top button