टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

हरियाणा: कांग्रेस में सरकार बनाने को हलचल तेज, दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे 2019 : हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के अंतिम रुझान आते ही कांग्रेस सरकार बनाने के लिए सक्रिय हो गई और पार्टी के अंदर हलचल तेज हो गई. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने के लिए जेजेपी से संपर्क साधा गया और कांग्रेस के आला पदाधिकारियों के बीच सरकार बनाने को लेकर गहन मंत्रणा शुरू हो गई. इसके तहत भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की तो उन्‍होंने कांग्रेस के चाणक्‍य अहमद पटेल के अलावा गुलाम नबी आजाद से भी बातचीत की. उधर, कांग्रेस की हरियाणा प्रदेश अध्‍यक्ष कुमारी शैलजा भी अहमद पटेल से मिलीं. हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे.

दरअसल, रुझानों में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) (JJP) किंगमेकर साबित हुई. ऐसे में राज्‍य में सरकार बनाने की गणित तेज हो गई और कांग्रेस ने जेजेपी से संपर्क साधा. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) से संपर्क किया है.

वहीं, जेजेपी ने कोई भी फैसला लेने से पहले कल विधायकों की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार, त्रिशंकु विधानसभा होने पर जेजेपी कल विधायकों से मंत्रणा करेगी. जेजेपी का दावा है कि वह सरकार बनाएगी. लिहाजा, कल विधायकों से रायशुमारी कराई जा सकती है.

Related Articles

Back to top button