अजब-गजब

हॉस्पिटल में तांत्रिक ने कराई पूजा, मौत के काई दिन बाद मृतक की आत्मा लेने आए लोग

राजस्थान में अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में एक शख्स की मौत हो गई थी. उसे एक्सीडेंट के बाद इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था. लेकिन मौत के कई दिन बाद गांव वालों के साथ उसके घर वाले मृतक की आत्मा वापस लेने के लिए हॉस्पिटल पहुंच गए.

मृतक के घर वालों ने जेएलएन हॉस्पिटल में तांत्रिक के साथ मिलकर पूजा की. घटना शनिवार (9 मार्च) की है. परिवार वालों का कहना था कि वे अपने बेटे की आत्मा को वापस लेने के लिए आए हैं.

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बरोडा गांव के लोगों ने हॉस्पिटल के पुरुष वार्ड के पास हवन भी किया. इस दौरान न तो वार्ड बॉय ने और न ही सिक्योरिटी गार्ड ने ही इन लोगों को रोका.

अन्य मरीजों ने भी इस अंधविश्वास का विरोध नहीं किया. एक परिजन ने कहा कि अंतिम संस्कार के लिए हम मृतक की बॉडी ले गए थे, लेकिन आत्मा हॉस्पिटल में ही रह गई. अब हम उसे लेने आए हैं. आत्मा को घर के एक कोने में रखेंगे.

एक वार्ड बॉय ने कहा कि ज्यादातर लोग इस रिवाज में भरोसा नहीं करते, लेकिन तांत्रिक और ब्लैक मैजिक से डरते हैं. इसलिए ऐसा कुछ होने पर चुप रहना पसंद करते हैं. हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने भी इस दौरान कोई हस्तक्षेप नहीं किया.

Related Articles

Back to top button