टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

भारत में बीते 24 घंटे में 4054 कोरोना के एक्टिव केस, ठाणे में JN.1 के पांच नए मामले

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित मरीज की संख्या देश में बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे में देशभर में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4054 तक पहुंच गया है। एक दिन पहले एक्टिव मामले 3742 दर्ज किए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में केवल एक मरीज की मौत हुई है। वहीं महाराष्ट्र के ठाणे में कोविड-19 के नए सब वैरिएंट- जेएन.1 के पांच मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा एक्टिव मामले केरल में पाए गए हैं। यहां बीते 24 घंटे में 128 एक्टिव केस रिपोर्ट किए गए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार से ज्यादा हो गया है। एक नए मरीज की मौत के साथ देशभर में कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 5,33,334 तक जा पहुंचा है।

बता दें कि कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन.1 का पहला मामला केरल में ही रिपोर्ट किया गया था। बीते 24 घंटे में कोरोना के नए वैरिएंट के पांच मामले महाराष्ट्र के ठाणे में रिपोर्ट किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, नया वेरियंट तेजी से फैल रहा है, लेकिन इससे मरीज गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 315 मरीजों का कोरोना संक्रमण ठीक हो चुका है। इसी के साथ देशभर में अब तक 4.44 करोड़ से अधिक कोरोना संक्रमित संक्रमण से ठीक हुए हैं।

Related Articles

Back to top button