भारतीय सेना में शामिल हुए 94 नये गोरखा रंगरूट, देश रक्षा की दिलाई गई शपथ

वाराणसी, 23 फरवरी (दस्तक टाइम्स) :   छावनी क्षेत्र स्थित 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर (जीटीसी) में 42 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद मंगलवार को 94 नये गोरखा रंगरूट भारतीय थल सेना में शामिल किये गये।

39 जीटीसी के कसम परेड ग्राउंड में जवानों ने गीता पर हाथ रखकर देश की रक्षा में प्राण तक न्यौछावर करने की शपथ ली। इससे पहले नेपाली संस्कृति के अनुसार रंगरूटों को उनका परम्परागत हथियार खुखरी भेंट किया गया। परेड ग्राउंड पर आयोजित शानदार पासिंग आउट परेड की सलामी मेजर जनरल आईएम लाम्बा  (जनरल ऑफिसर कमांडिंग, एचक्यू पीयूपी,एमपी सब एरिया) ने ली। उन्होंने सलामी लेने के बाद परेड का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुशासन, शारीरिक क्षमता और लक्ष्य का हमेशा ध्यान रखें। शिक्षा के क्षेत्र में भी प्रगति करते रहें। परेड की सलामी लेने के बाद जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। फिर स्मृति धाम में आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किया। सैन्य प्रशिक्षण के दौरान सराहनीय कार्य के लिए रिक्रूट विजय गुरंग को बेस्ट इन टैक्टिस, सुजांग तमांग को बेस्ट इन बीपीईटी, अमित बहादुर शापा को बेस्ट इन फायरिंग, क्षितिज शाही को बेस्ट इन ड्रिल, कमल को वेस्ट इन खुखरी फाइटिंग, विकास साही को वेस्ट इन सीओसी लेफ्टिनेंट कपाड़िया ट्राफी, सागर वर्मा को सेकंड ऑल राउंड ट्रेनिंग मेडल, नोवेल कनवार को आल राउंड बेस्ट गौरव तलवार ट्राफी से सम्मानित किया गया। समारोह में गोरखा प्रशिक्षण केन्द्र के अफसर, स्कूल के छात्र और एनसीसी कैडेट और अधिकारी भी मौजूद रहे।

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिए:https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos