अन्तर्राष्ट्रीय

पनामा पेपर्स : इमरान खान ने शरीफ के खिलाफ सौंपे सबूत

imran-khan_1475360723क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पनामा पेपर्स लीक से जुड़े सबूत सोमवार को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिए। सबूत सौंपते हुए इमरान ने कहा कि प्रधानमंत्री के परिवार ने कर चोरी के लिए 1988 से 14.5 करोड़ डॉलर का हवाला कारोबार किया। 
इमरान खान ने अदालत को कथित बैंक खातों के डीटेल्स वाले दस्तावेज सौंपे हैं। यह खाते शरीफ परिवार और लोन राइट ऑफ स्कीम से संबंधित हैं। डॉन ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, दस्तावेजों से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री के परिवार ने 1988 से कर चोरी के लिए 14.5 करोड़ रुपये की अवैध हुंडी या हवाला कारोबार किया। 

इस अवधि में शरीफ ने सिर्फ 897 रुपये आयकर के रूप में दिए।  इमरान खान के वकील नईम बुखारी ने इन दस्तावेजों को अदालत को सौंपते हुए बताया कि इन कागजातों में पत्रकार असद खराल की लिखी पुस्तक के अंश भी शामिल हैं। इमरान खान ने दावा किया है कि शरीफ परिवार ने 1988 से 1991 के बीच 5.6 करोड़ रुपये से अधिक राशि देश से बाहर भेजी है। सुप्रीम कोर्ट पनामा पेपर्स मामले में शरीफ के खिलाफ पांच समान याचिकाओं पर सुनवाई मंगलवार को करेगी। 

 
 

Related Articles

Back to top button