अजब-गजबटॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

बैंक दे रहे हैं महिलाओं को ये खास ऑफर,जानने के लिये पढ़ें ये खबर…

महिलाओं की बढ़ती आर्थिक और सामाजिक ताकत को देखते हुए कई बैंक आकर्षक ऑफर दे रहे हैं. खास बात यह है कि उनके लिए कस्‍टमाइज्‍ड प्रोडक्‍ट बनाया गया है. उन्‍हें जो अकाउंट ऑफर किया जा रहा है, उसका नाम है- वीमेंस सेविंग्‍स अकाउंट. इसके तहत उन्‍हें ऐसी सेवाएं मुफ़त में दी जा रही हैं, जिनके लिए पुरुषों को एक तय रकम चुकानी पड़ती है. महिलाओं को सेवाएं देने में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आरबीएल, कोटक महिंद्रा आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

बैंक दे रहे हैं महिलाओं को ये खास ऑफर,जानने के लिये पढ़ें ये खबर...कोटक महिंद्रा की होम बैंकिंग
होटक महिंद्रा बैंक महिलाओं को स्‍पेशल वीमेंस अकाउंट के तहत कैश बैक ऑफर और रिवार्ड प्‍वाइंटस तो दे ही रहा है, यह उनके लिए बैंक सिल्‍क-वीमेंस सेविंग्‍स अकाउंट लेकर भी आया है. इसके तहत होम बैकिंग की सुविधा है, यानी उनके घर से नकदी लेना यानी कैश पिक-अप, नकदी देना यानी कैश डिलिवरी, घर पर ही चेक और ड्राफ़ट डिलिवरी जैसी सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जा रही हैं. हालांकि ये सेवाएं कुछ चुनिंदा शहरों में ही हैं.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

आईसीआईसीआई का तोहफा

सेविंग अकाउंट के मामले में वैसे तो मिनिमम मंथली एवरेज बैलेंज महिलाओं के लिए भी पुरुष जैसा ही है, लेकिन आरडी यानी रेकरिंग डेपोजिट से लिंक करने पर मिनिमम मंथली बैलेंस मेंटेन करना उनके लिए जरूरी नहीं है. सामान्‍य सेविंग अकाउंट के तहत पांच ट्रांजेक्‍शन फ्री हैं, उसके बाद २० रुपए प्रति ट्रांजेक्‍शन देने पड़ते हैं, लेकिन महिलाओं के लिए आईसीआईसीआई डेबिट कार्ड से अन्‍य बैंकों के एटीएम से भी पैसे की निकासी फ्री है.

आईसीआईसीआई के होम लोन, लॉकर व कैशबैक ऑफर
डेबिट कार्ड से ज्‍वेलरी और डिपार्टमेंट स्‍टोर पर सामान खरीदने पर १ फीसदी कैशबैक, खाने-पीने पर २ फीसदी कैशबैक, मनोरंजन पर ३ फीसदी कैशबैक है. यूटिलिटी की चीजें लेने पर यह सीमा मासिक ७५० रुपए है. आईसीआईसीआई लॉकर रेंटल्‍स पर पहले साल ३० फीसदी की छूट देता है. होम लोन के मामले में हालांकि लाभ का फीसदी साफ नहीं किया है, लेकिन बैंक की वेबसाइट पर कहा गया है कि महिलाओं को खास लाभ दिया जाता है.

एचडीएफसी के लुभावने ऑफर
डेबिट कार्ड से हर २०० रुपए की खरीदारी पर एक रुपए का कैशबैक देता है. एचडीएफसी बैंक महिलाओं को एक लाख रुपए तक का एक्‍सीडेंटल होस्पिटलाइजेशन कवर और १० लाख रुपए का एक्‍सीडेंटल डेथ कवर देता है. दो-पहिया वाहन के लोन की प्रोसेसिंग फीस पर ५० फीसदी की छूट. ऑटो लोन की ऑन-रोड प्राइस की ९० फीसदी फाइनेंशिंग उपलब्‍ध है.

ये भी पढ़ें: सेना ने उड़ाए पाकिस्तानी बंकर, तो अमेरिका ने खोल दिया भारत का सबसे ‘बड़ा राज’!

आरबीएल बैंक की अनलिमिटेड विड्रॉल फेसिलिटी
आरबीएल बैंक महिलाओं को सेविंग अकाउंट खुलवाने पर देश में सभी बैंकों के एटीएम से फ्री कैश विड्रॉल यानी निकासी की सुविधा देता है.

 

Related Articles

Back to top button