व्यापार

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की कम कीमत वाली जीतो मिनीवैन

भारत की पॉपुलर यूटिलिटी और कमर्शियल वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज अपनी बहुत सस्ती और फ्यूल एफिशिएंट मिनीवैन लॉन्च की. कंपनी ने जीतो मिनीवैन को लंबी दूरी की सवारी लाने-ले जाने को टार्गेट करके बनाया है. यह महिंद्र के ही जीतो मिनी-ट्रक पर बेस्ड है और छोटे-बड़े शहरों की इंटरसिटी पैसेंजर सर्विस में इस्तेमाल की जाएगी. कंपनी ने इस मिनीवैन को दो इंजन ऑप्शन्स और तीन फ्यूल चॉइस के साथ लॉन्च किया है जिसमें पेट्रोल, डीजल और सीएनजी शामिल हैं. बता दें कि डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 3.45 लाख रुपए है.
 
महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की कम कीमत वाली जीतो मिनीवैनजानें कितना दमदार है इसका BS IV इंजन
 
महिंद्रा ने इस मिनीवैन को हार्ड टॉप और सेमी हार्ड टॉप बॉडी फ्रेम में पेश किया है. 3 रंग में उपलब्ध यह वैन लाल, नीली और सफेद कलर के साथ बाजार में उतारी गई है. इसके टॉप वेरिएंट में 655 cc का एम-ड्यूरा डायरैक्ट इंजैक्शन इंजन लगा है जो BS IV एमिशन वाला है. यह इंजन 16 bhp पावर और 38 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही यह मिनीवैन बेहद फ्यूल एफिशिएंट है और 26 kmpl तक माइलेज देती है. महिंद्र इस मिनीवैन के पेट्रोल और सीएनजी मॉडल को कुछ समय बाद मार्केट में लाएगी.
 
कुछ दिनों बाद इंट्रोड्यूस होंगे पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स
 
महिंद्र इस मिनीवैन को फेस मैनर में लॉन्च करेगी, फिलहाल कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया है. कंपनी इस यूटिलिटी वाहन पर दो साल या 40 हजार किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है. इस प्रोडक्ट को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सैक्टर के प्रैसिडेंट राजन वधेरा ने कहा कि ’जीतो भारत में इनोवेशन, पारफॉरमेंस और सेफ्टी के मामले में बैंचमार्क सैट कर चुका है. ऐसे में जीतो मिनीवैन सवारी वाहन के रूप में बेहद पसंद की जाने की हमें उम्मीद है.’
 

Related Articles

Back to top button