मनोरंजन

अमिताभ बच्चन के छोटे भाई की पत्नी को देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, जया बच्चन से भी हैं ज्यादा खूबसूरत

बॉलीवुड की दुनिया बेहद ही बड़ी है इसलिए आए दिन कोई न कोई खबर सामने आते ही रहती है। लेकिन आज हम आपको जिस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं वो बॉलीवुड के शहंशाह के नाम से जाने जाते हैं जी हां हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन की जो आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। हिन्दी सिनेमा में चार दशकों से ज्यादा का वक्त बिता चुके अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्मों से ‘एंग्री यंग मैन’ की उपाधि प्राप्त है। इतना ही नहीं ये हिन्दी सिनेमा के सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली अभिनेता माने जाते हैं।

अमिताभ बच्चन के छोटे भाई की पत्नी को देखकर चकरा जाएगा आपका दिमाग, जया बच्चन से भी हैं ज्यादा खूबसूरतलोग इन्‍हें ‘सदी के महानायक’ के तौर पर भी जानते हैं और प्‍यार से बिगबी, शहंशाह भी कहते हैं। अमिताभ ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर उन्हें 3 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा 14 बार उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है। फिल्मों के साथ साथ वे गायक, निर्माता और टीवी प्रिजेंटर भी रहे हैं। भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री और पद्मभूषण सम्मान से भी नवाजा है। वैसे तो आप अमिताभ बच्चन के परिवार को अच्छे से जानते होंगे लेकिन आज हम आपको अमिताभ के परिवार के ऐसे सदस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे।

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की पत्नी का नाम जया बच्चन हैं। अमिताभ का एक बेटा अभिनेषेक बच्चन और बेटी श्वेता नंदा हैं। साथ ही ये भी बता दें कि जितना ही इस इंडस्‍ट्री में अमिताभ बच्चन का नाम है उतना ही उनकी बहू का भी नाम है जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन हैं। ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी हुए काफी टाइम हो गया है और अब उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है। ये तो हुई इनके खुद के परिवार की बात जिन्‍हें आमतौर पर हर कोई जानता है लेकिन क्‍या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन के छोटे भाई भी हैं और उनकी पत्‍नी भी जया बच्‍चन से कम सुंदर नहीं है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं अमिताभ बच्‍चन के परिवार के उस सदस्‍य के बारे में जिनके बारे में शायद आप लोग नहीं जानते होंगे। जी हां हम बात कर रहे हैं अमिताभ के छोटे भाई की पत्नी की जो कि हमेशा लाइमलाइट से दूर रहती है लेकिन इसके पीछे की वजह शायद कम ही लोग को पता होगा। तो आइये जानते हैं आखिर कौन हैं अमिताभ बच्चन के छोटे भाई की पत्नी।

जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ के छोटे भाई का नाम अजिताभ बच्चन हैं और इनकी पत्नी का नाम रमोला बच्चन हैं। वहीं ये भी बता दें कि खूबसूरती के मामले में ये जया बच्चन से जरा भी कम नहीं हैं। भले ही जया बच्‍चन एक अभिनेत्री है लेकिन वहीं अगर बात करें रमोला की वो एक मशहूर बिजनेसमैन हैं। साथ ही ये भी बता दें कि रमोला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। रमोला बच्चन के 4 बच्चे हैं लेकिन आज भी ये बहुत खूबसूरत लगती है!

Related Articles

Back to top button