मनोरंजन

17 की उम्र में एक्ट्रेस को मां ने वेश्या बनने पर किया मजबूर


मुम्बई : इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेंड छाया हुआ है। संजू और सूरमा जैसी शानदार फिल्मों के बाद अब एक और शख्सि‍यत पर फि‍ल्म बनने जा रही हैं और ये शख्स‍ियत हैं शकीला। फिल्म का नाम शकीला है और ऋचा चड्ढा इसमें शकीला का रोल अदा कर रही हैं, फिल्म की कहानी मजेदार और चौंकाने वाली होगी इसका अंदाजा शकीला के इंटरव्यू और ऑटोबायोग्राफी से हो गया है। आखिर कैसे शकीला साउथ की सबसे पॉपुलर एडल्ट एक्ट्रेस बन गईं? शकीला का पूरा नाम शकीला खान है, रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र है कि उनकी मां ने उन्हें 17 साल की उम्र में वेश्यावृत्ति में धकेल दिया था। शकीला ने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वह एक गरीब परिवार से थीं, वह सात भाई-बहन थे और जब वह 23 साल की थी तब उनके पिता की मौत हो गई थी, उनके प‍ि‍ता को शकीला के इस काम के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

शकीला को वेश्या बनने पर क्या उनकी मां ने मजबूर किया था? इस सवाल का जवाब हां हैं, शकीला ने बताया कि आर्थ‍िक हालातों को देखते हुए मां ने मुझे वेश्या बनने के लिए कहा, उनके बहुत से बच्चे थे जिन्हें उन्हें पालना था। शकीला ने आगे कहा, मैं ये नहीं सोचती थी कि लोग क्या कहेंगे? मुझे जैसे-जैसे फिल्में मिलती गई मैं काम करती गई, मैं अपनी मां के साथ तब तक रही जब तक वो जिंदा थीं। एक दफा शकीला ने अपनी मां के बारे में ये भी कहा था कि उनकी मां ने परिवार चलाने के लिए उनका बलि‍दान दे दिया था। फिल्में करना शकीला का हमेशा से शौक रहा, शकीला ने मल्यालम, तेलुगू, तमिल और कन्नड फिल्मों में काम किया, वह अपने दौर में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस बन गईं थीं, लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब उन्हें तीन -चार साल तक कोई काम नहीं मिला, इसकी वजह उन पर लगा एडल्ड स्टार का टैग था।

दरअसल, शकीला की मुश्किलें एक्टिंग इंडस्ट्री में भी खत्म नहीं हुईं, डायरेक्टर उन्हें फिल्मों में ये कहकर साइन किया करते थे कि सिर्फ लव सीन, रोना धोना और थोड़ा ड्रामा होगा, लेकिन बाद में उनके चेहरे का इस्तेमाल कर, बॉडी डबल के जरिए फिल्म में न्यूड सीन को शामिल कर दिया जाता था। शकीला ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उनका हमेशा से हाउसवाइफ बनने का सपना रहा, बच्चों का खाना बनाना, सफाई करना, पति का इंतजार करना, लेकिन जिंदगी को कुछ और ही मंजूर था। शकीला के बारे में ये कहा जाने लगा था कि वो जिस भी फिल्म में काम करेंगी वो ब्लू फिल्म ही लगेगी। शकीला की बायोपिक में इस एक्ट्रेस की जिंदगी के कई अहम घटनाओं को दर्शकों को 2019 में देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button