अजब-गजब

इस 8 महीने की बच्ची का वजन जानकर डॉक्टरो के भी उड़ गयें होश

पंजाब की 8 महीने की बच्ची अपने ओवरवेट की वजह से कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रही है. चाहत कुमार नाम की इस बच्ची का वजन 17 किलोग्राम है. इतनी कम उम्र में 17 किलो वजन देखकर डॉक्टर भी परेशान हैं.

बच्ची की खान-पान की आदतें भी सामान्य नहीं है. वह अपनी उम्र के मुकाबले बहुत ज्यादा खाती है. चाहत की स्किन इतनी ज्यादा मोटी है कि डॉक्टर सीरींज के जरिए ब्लड सैंपल भी नहीं ले सके. इस वजह से डॉक्टरों को यह भी नहीं पता चल पाया कि वह किस समस्या से जूझ रही है. अपने ओवरवेट की वजह से वह ना तो ठीक से सांस ले सकती है और ना ही ठीक से सो पाती है. चाहत की मां ने बताया कि वह अपना पहला बच्चा खो चुकी हैं और मोटापे की वजह से अपने दूसरे बच्चे को नहीं खोना चाहती हैं.

अपनी बेटी की सेहत के लिए मां-पिता दोनों बेहद चिंतित हैं. बच्ची की मां ने कहा, ‘वह एक सामान्य बच्चे की तरह नहीं खाती है. वह हर वक्त खाती रहती है. अगर हम उसे थोड़ी देर कुछ खाने के लिए नहीं देते हैं तो वह रोना शुरू कर देती है. हम उसे केवल घर से आस-पास की जगहों पर ही साथ ले जाते हैं.’ पैरेंट्स को उम्मीद है कि डॉक्टर इस समस्या का समाधान निकाल पाएंगे और उनकी बेटी सामान्य जीवन जी सकेगी.

Related Articles

Back to top button