अजब-गजब

जब एक तहसीलदार ने मांगी घूस, तो किसान ने जीप से बांध दी भैंस, कहा- पैसा नहीं है इसे ले जाओ…

एक किसान ने घूस मांगे जाने से तंग आकर अनोखा कदम उठाया. किसान ने अधिकारी की गाड़ी से अपनी भैंस बांध दी. आरोप है कि मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के खड़गपुर के तहसीलदार सुनील वर्मा ने किसान की जमीन के दाखिल-खारिज के लिए एक लाख रुपये घूस की मांग की थी.

एसडीएम वंदना राजपूत ने बताया कि उन्होंने किसान से कहा है कि वह औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कराने को कहा है. भैंस को अधिकारी की सरकारी गाड़ी से बांधने के बाद स्थानीय लोगों के बीच यह मामला चर्चा का विषय बन गया.

आपको बता दें कि टीकमगढ़ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 270 किमी दूर है. 50 साल के किसान लक्ष्मी यादव ने कहा- ‘तहसीलदार ने एक लाख रुपये घूस की मांग की थी और 50 हजार रुपये दे भी चुके हैं. अब मेरे पास कोई पैसे नहीं बचे, इसलिए मैंने उन्हें अपनी भैंस दे दी.’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीकमगढ़ कलेक्टर सौरव कुमार सुमन ने कहा कि उन्होंने बलदेवगढ़ के एसडीएम को मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. बाद में किसान ने एसडीएम से लिखित में शिकायत की. एसडीएम इस बात की भी जांच करेंगे कि किसान के मामले में जानबूझकर अधिकारी ने देरी तो नहीं की. कलेक्टर ने कहा कि अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो घूस और काम में देरी, दोनों ही स्थिति में सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button