अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

ईरान से दिल्ली पहुंचे 275 भारतीय


नयी दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावित ईरान से 275 भारतीय तीर्थयात्रियों और छात्रों का छठां बैच रविवार को दिल्ली पहुंचा।

लद्दाख और कश्मीर के निवासी इन तीर्थयात्रियों और छात्रों को राजस्थान के जोधपुर स्थिति सेना के अस्पताल में क्वारंटाइन किया जाएगा।

गांधीनगर आधार रक्षा विभाग के जनसंपर्क इकाई के कमांडर पुनीत चड्ढा ने कहा, “सेना ने जोधपुर में दूसरा केंद्र सक्रिय किया है।”

ईरान अमेरिका, इटली, स्पेन और चीन के बाद कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है, जहां से अब तक कुल 941 भारतीय को निकाला जा चुका है।

इन लोगों को निजी एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के विशेष विमान से दिल्ली से जोधपुर भेजा गया, जहां इन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।

कुछ समय पहले स्पाइस जेट के अध्यक्ष एवं महाप्रबंधक अजय सिंह ने कहा था, “यह चुनौतीपूर्ण समय है, जब विश्व अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहा है। स्पाइस जेट को हमारी सरकार का सहयोग करने के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन करने पर गर्व है। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे कुछ नागरिक अपने तरीके शामिल हो रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जो भी संभव सहायता करना हो हमारे लिए सम्मान की बात होगी।”

Related Articles

Back to top button