अपराधब्रेकिंगराजस्थानराज्य

बैंक से 12 मिनट में लूटा नौ करोड़ का सोना, दो गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान के चूरू में नकाबपोश बदमाशों ने लोन लेने के बहाने मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के कार्यालय से महज 12 मिनट में 17 किलो सोना और 8.92 लाख रुपये लूट लिए। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और महज 3 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार लिया।

रिलायंस मॉल के पास मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन की ब्रांच है। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे चार युवक वहां पहुंचे। एक युवक ने अपनी अंगूठी दिखाते हुए लोन लेने की बात कही। उस दौरान ब्रांच में मैनेजर समेत कुल चार लोग मौजूद थे, जो लंच कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार बदमाश नकाब पहने हुए थे। उन्होंने हथियार दिखाकर शटर अंदर से बंद कर लिया। साथ ही, मोबाइल छीनने के बाद पूरे स्टाफ को बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद आरोपी 17 किलो सोना और 8.92 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। पहचान से बचने के लिए उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज भी निकाल ली थी।

हालांकि, बाहर लगे कैमरे में उनका फोटो व बाइक का नम्बर कैद हो गया। पुलिस ने बाइक नम्बर के आधार पर ही बदमाशों की तलाश की। लूट के बाद सभी टीमों को सक्रिय कर दिया गया। साथ ही, राजस्थान व हरियाणा में नाकाबंदी की गई। जांच के दौरान पता लगा कि बदमाशों ने अपनी बाइक चूरू में ही छोड़ दी थी और वे आई-20 कार से भागे थे। सुरेवाला चौक पर पुलिस ने कार को घेर लिया तो बदमाश कार छोड़कर भागने लगे। ऐसे में पुलिस ने दो बदमाशों को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी दो बदमाश फरार हो गये। 

Related Articles

Back to top button