राज्यस्पोर्ट्स

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर होगा प्रदर्शनी महिला हॉकी मैच

लखनऊ: महिलाओं के सशक्तीकरण और राष्ट्रीय खेल हॉकी को आगे ले जाने के लिए शांति फाउंडेशन के द्वारा एक दिवसीय महिला हॉकी प्रदर्शनी मैच का आयोजन 29 अगस्त यानि राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर होगा। फाउंडेशन के चीफ ट्रस्टी तन्मय प्रदीप के अनुसार यह मैच विजयंतखंड, गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में शांति फाउंडेशन और शैल प्रभा फाउंडेशन के सहयोग से किया जा रहा है। यह मैच अपराहन चार बजे से खेला जाएगा।

शैल प्रभा फाउंडेशन के चीफ ट्रस्टी वाईएन द्विवेदी के अनुसार नारी सशक्तिकरण के तरफ ये एक बहुत अच्छा कदम है,ऐसी प्रतियोगिता और होनी चाहिए। शैल प्रभा फाउंडेशन इस कार्यक्रम का सहयोग करके अपने आप को भाग्यशाली मानती है। इस बारे में यूपी हॉकी की उपाध्यक्ष ललिता प्रदीप (अपर निदेशक बेसिक शिक्षा) ने कहा कि शांति फाउंडेशन के द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का प्रभाव बहुत सकारात्मक रहा है.

अब बहुत सी संस्थाएं खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगे आयी है । प्रदेश में महिला हॉकी का स्वर्णिम युग पुनः वापस आएगा ऐसा सपना मैं लेकर चल रही हूं। वही यूपी के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने कहा कि शांति फाउंडेशन ट्रस्ट का कार्य बहुत ही रचनात्मक है । खेल विभाग का और मेरा पूरा सहयोग संस्था को है ।

मो.शाहिद इलेवन व बाबू सोसाइटी ए अंडर-14 बालक हॉकी के फाइनल में

लखनऊ। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के जन्म दिवस यानि खेल दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ के तत्वाधान में जिला स्तर पर विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बालक अंडर-14 हॉकी प्रतियोगिता की शुरूआत मिनी स्टेडियम विजयंतखंड गोमतीनगर में हुई जिसमें पहले दिन 6 मैच खेले गए। इसमें बेहतर प्रदर्शन के आधार पर मो.शाहिद इलेवन व बाबू सोसायटी ए ने फाइनल में जगह बना ली। फाइनल मुकाबला कल दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

आज पहले दिन खेले गए मैचों में मो.शाहिद स्टेडियम इलेवन ने बाबू सोसायटी बी को 2-0 से मात दी। जीत में शाहरुख अली व अंकित ने 1-1 गोल किए। वहीं मो.शाहिद इलेवन ने तुषार शर्मा के एकमात्र गोल से वीर शिवाजी स्टेडियम को 1-0 से मात दी। वहीं अमित द्वारा पेनाल्टी कार्नर से किए गोल से शिवाजी अकादमी ने चौक स्टेडियम ए को 1-0 से मात दी।

चौक स्टेडियम बी ने अंश के एकमात्र गोल से मिनी स्टेडियम विनय खंड को मात दी। एक अन्य मैच में बाबू सोसायटी ए ने चौक स्टेडियम बी को 2-0 गोल से मात दी। टीम की जीत में शाहरुख व मो.आकिब ने एक-एक गोल किया। वहीं एक अन्य मैच में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की टीम ने जीत दर्ज की।

बताते चले कि क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ द्वारा ताइक्वांडो, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, एथलेटिक्स, जूडो एवं बाक्सिंग की प्रतियोगिता केडीसिंह बाबू स्टेडियम में, टेनिस एवं साफ्ट टेनिस की प्रतियोगिता मिनी स्टेडियम विनयखंड गोमतीनगर में एवं हाकी एवं टेनिस की प्रतियोगिता मिनी स्टेडियम विजयंतखण्ड गोमतीनगर में 28 व 29 अगस्त को आयोजित की जा रही हैं।

सिक्स-ए-‘साइड कैंट फुटबॉल टूर्नामेंट 4-5 सितम्बर को

लखनऊ। कैंट स्पोर्टिंग फुटबॉल क्लब के तत्वावधान में प्रथम सिक्स-ए-‘साइड कैंट फुटबॉल टूर्नामेंट 4 व 5 सितम्बर को रजमन बाजार कैंट के फुटबॉल मैदान पर आयोजित किया जाएगा। जिला फुटबॉल संघ लखनऊ के तत्वावधान में होने वाले इस टूर्नामेंट में भाग लेने की इच्छुक टीमें आदित्य गुप्ता (मोबाइल नः 9956980256) और राहुल कुमार (मोबाइल नः 9797547424) से संपर्क कर सकती है।

Related Articles

Back to top button