अन्तर्राष्ट्रीय

आयरलैंड में कोरोनावायरस के 3000 से ज्यादा मामले

डबलिन: आयरलैंड में दैनिक कोरोनावायरस के मामले इस साल के मध्य जनवरी के बाद पहली बार 3,000 का आंकड़ा पार कर गए है। इसकी जानकारी आधिकारिक आंकड़ों से सामने आई है। आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मंगलवार को कुल 3,726 नए पुष्ट मामले सामने आए, जो सोमवार के 2,855 मामलों से लगभग 31 प्रतिशत अधिक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश ने कोरोनावायरस के पिछले 6 दिनों में 2,700 से ज्यादा मामले देखे हैं जो इस जनवरी के मध्य के बाद से सबसे तेज गति है। स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी टोनी होलोहन ने उन सभी लोगों से अनुरोध किया जिन्हें अभी अपनी कोरोना वैक्सीन की खुराक लेनी है ताकि गंभीर बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने से बचा जा सके।

आयरलैंड के उप-प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने हाल ही में स्थानीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि आयरलैंड में अभी अनुमानित 3,00,000 लोग हैं जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है। आयरिश स्वास्थ्य मंत्री स्टीफन डोनली ने सोमवार को कहा, जबकि 60-79 आयु वर्ग के लोगों ने अपने बूस्टर शॉट्स प्राप्त करना शुरू कर दिया है। साथ ही बूस्टर कार्यक्रम को फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स तक बढ़ाया जाएगा।

आयरिश राष्ट्रीय रेडियो और प्रसारक आरटीई के अनुसार, 9 नवंबर को समाप्त होने वाले कोरोना से संबंधित आपातकालीन कानून को तीन महीने तक बढ़ाने के लिए आयरलैंड में शीर्ष विधानमंडल ने आह्वान किया।

आयरिश प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने मंगलवार को कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आरटीई के अनुसार, कोरोना प्रतिबंध फिर से शुरू नहीं किए जाएंगे।

22 अक्टूबर को, आयरिश सरकार ने देश में अधिकांश प्रतिबंधों को हटा दिया। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग, घर के अंदर और सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क पहनना और कुछ इनडोर सुविधाओं में प्रवेश के लिए डिजिटल कोरोना प्रमाणपत्रों की आवश्यकता सहित अब केवल कुछ ही बचे हैं।

Related Articles

Back to top button