पंजाबराज्य

मोबाइल रिपेयर करने वाले लाभ सिंह से हारे चरणजीत सिंह चन्नी

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) मोबाइल रिपेयर करने वाले (Mobile Repairer) लाभ सिंह (Labh Singh) से हार गए (Lost) । कांग्रेस पार्टी राज्य में बड़ी हार की तरफ बढ़ती दिख रही है। हैरान करने वाली बात है कि जिस भदौर सीट को लेकर खुद चन्नी बहुत आत्मविश्वास में दिख रहे थे, वहां से एक मोबाइल रिपेयर करने वाले ने उन्हें हरा दिया है।

पंजाब के मालवा इलाके में दलित आबादी काफी ज्यादा है, इसी के चलते कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को यहां की भदौर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन चुनावी रुझानों में चन्नी काफी पिछड़ते दिख रहे हैं। बरनाला जिले के उगोके गांव के रहने वाले लाभ सिंह चन्नी को करारी शिकस्त दे दी है। अपने गांव में ही मोबाइल रिपयरिंग करने वाले लाभ सिंह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। आप के लाभ सिंह को कांग्रेस नेता से 26,000 से अधिक वोटों की बढ़त है।

बीते चुनाव में भदौर सीट पर आम आदमी पार्टी ने कब्जा किया था। 2017 के विधानसभा चुनाव में आप के उम्मीदवार पीरमल सिंह धौला ने अकाली दल के अकाली दल के बलवीर सिंह घुनास को 20,000 से अधिक वोटों से हराया था। आम आदमी पार्टी को इस सीट पर 45.15 फीसदी, तो अकाली दल को 28.71 फीसदी वोट मिले थे। कांग्रेस को उम्मीद थी कि अपने सबसे बड़े दलित चेहरे को इस सीट से उतारकर पार्टी मालवा इलाके की कई सीटों को साध सकती है।

Related Articles

Back to top button