छत्तीसगढ़

सुरसंग्राम ग्रैंड फिनाले में रायपुर के प्रिंस बने विजेता, 21 प्रतिभागियों में था मुकाबला

जगदलपुर: सुरसंग्राम नामक एक स्थानीय इवेंट कमेटी ने दंतेश्वरी मंदिर के सामने सुरसंग्राम ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया। आयोजन के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचन्द जैन, कार्यक्रम की अध्यक्षता इन्द्रावती प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, राजीव नारंग, अनिल लुंकड तथा अन्य अतिथियों ने मां दंतेश्वरी के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर ग्रैंड फिनाले का शुभारंभ किया। सुरसंग्राम गीत प्रतियोगिता ग्रैंड फिनाले के विजेता रायपुर के प्रिंस उम्र 12वर्ष रहें, जबकि दूसरे नंबर पर जैपुर ओड़िसा की लिप्सा नायक और तीसरे स्थान पर जगदलपुर के बृज धुर्वे रहें।

विजयी प्रतिभागियों को अतिथियों ने घोषित की गई ईनाम की राशि क्रमश: एक लाख, 51 हजार और 31 हजार रुपये नगद और ट्राफी प्रदान की गई। ग्रैंड फिनाले में भाग लेने वाले अन्य 18 प्रतिभागियों को 2-2 हजार रुपये नगद, प्रमाण पत्र और मोमेंटो दिया गया। फाइनल में पहुंचकर जीत हांसिल करने वाले प्रिंस ने इस मौके पर कहा कि मैं बेहद खुश हूं कि बस्तर में आयोजित ग्रैंड फिनाले में आने का मौका मिला। इसके लिये आयोजन कमेटी को धन्यवाद देता हूं।

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचन्द जैन ने कहा कि बस्तर की तस्वीर बदल रही है, जिसका उदाहरण सुरसंग्राम जैसे कार्यक्रम है। यह आयोजन अपने आप में तारीफे काबिल है। राजीव शर्मा ने इस मौके पर कहा कि पुरे छतीसगढ़ में यह ऐसा पहला कार्यक्रम है, जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है। बस्तर के लिये गौरव की बात है। उन्होंने विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते कहा कि बस्तर के विकास की ही बानगी है कि रात दो बजे तक श्रोता कार्यक्रम में बने हुए है।

सुर संग्राम कमेटी के अध्यक्ष आरके नायडू ने बताया की पूरी आयोजन कराने की मंशा क्षेत्रीय तथा प्रदेश सहित अन्य जगहों के कलाकारों को मंच देना था। ताकि गायकी का शौक रखने वालों का सम्मान हो सके। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम कराने में कठिनाइयां तो होती है, मगर सभी के सहयोग से इतना बड़ा आयोजन हम कर पाए। भविष्य में इस तरह के आयोजन और कराये जायेंगें।

Related Articles

Back to top button