उत्तर प्रदेशराज्य

जौनपुर में 4 माह के मासूम बच्चे का प्राइवेट पार्ट काटकर चबा गया कुत्ता, बच्चे की हालत गंभीर

जौनपुर : Jaunpur से एक बड़ा ही दर्दनाक मामला सामने आया है। जौनपुर में गली में घूमने वाला आवारा कुत्ता चारपाई पर सो रहे 4 माह के मासूम बच्चे का प्राइवेट पार्ट काटकर चबा गया। घटना के समय परिवार के लोग घर में काम कर रहे थे। गंभीर हालत में मासूम बच्चे को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद डाक्टरों द्वारा उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।

मामला जौनपुर जिले के सराय ख्वाजा थाना अंतर्गत देवकली इलाके के कुकुडीपुर गांव का है। गांव के रहने वाले इंद्रजीत यादव और चिंटू यादव की पत्नी को 4 माह पूर्व एक बेटा हुआ। मां-बाप की पहली औलाद होने के चलते उसका नाम दिव्यांश रखा गया और उसे खूब लाड प्यार से पाला जा रहा था। मंगलवार को सायं काल उसकी मां उसे घर के बाहर चारपाई पर सुला दी और घर का आवश्यक काम करने लगी। चारपाई के समीप में ही मासूम बच्चे की दादी भी दूसरी चारपाई पर बैठी थी। इसी बीच एक आवारा कुत्ता वहां पहुंचा और मासूम बच्चे का अंडकोष काट कर खाने लगा।

कुत्ते द्वारा अंडकोष काटे जाने के बाद मासूम बच्चा जोर-जोर से चीखने चिल्लाने लगा। बच्चे के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर बच्चे की दादी जब अपनी चारपाई से उठकर देखी तो वह हैरान रह गई। दादी के शोर मचाने के बाद मासूम बच्चे की मां घर में से भाग दौड़ कर बाहर आई तो आवारा कुत्ता उनके मासूम बच्चे दिव्यांश का अंडकोष चबा रहा था। मां शोर मचाने लगी और लाठी डंडे से कुत्ते को भगाया। उसके बाद पड़ोस के रहने वाली महिलाओं और पुरुष भी वहां पहुंचे। बच्चे के प्राइवेट पार्ट से अत्यधिक रक्तस्त्राव हो रहा था, जिसे देखकर लोग सन्न रह गए।

घायल मासूम बच्चे दिव्यांश को लेकर उसके परिवार के लोग जौनपुर जिला अस्पताल पहुंचे। जौनपुर जिला अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों द्वारा मासूम बच्चे का प्राथमिक उपचार किया गया। अंडकोष कट जाने के चलते उसकी स्थिति काफी गंभीर थी। मासूम बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने वाराणसी में उपचार के लिए रेफर कर दिया। कुत्ते द्वारा बच्चे का प्राइवेट पार्ट नोंचकर खाने की घटना को जिसने भी सुना वह दंग रह गया। वहीं एकलौते मासूम बच्चे के साथ हुई इस घटना को लेकर मासूम के परिवार में मातम पसरा हुआ है।

Related Articles

Back to top button