व्यापार

Google Pay के अकाउंट में हुई धनवर्षा; ऐसे आए अमेरिकी डॉलर

नई दिल्ली : अगर आपके खाते में अचानक पेसे आए जाएं तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन जी हां ऐसा ही हुआ है। गूगल पे Google Pay के कुछ उपभोक्ताओं का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा होगा जब उनके खाते में करीब 80 हजार रुपए तक कंपनी के द्वारा जमा करा दिए गए, हालांकि, उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी। कुछ ही देर बाद कंपनी ने इस धन को वापस कर लिया।

आपको बता दें कि कुछ उपभोक्ताओं के बैंक अकाउंट में 10 से लेकर 1000 अमेरिकी डॉलर तक जमा कराए गए। कंपनी को जैसे ही इस गलती का पता चला कि उसने इसे ठीक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। कुछ ही देर में पैसे वापस ले लिए गए।

एक विदेशी पत्रकार मिशाल रहमान ने ट्विटर पर लिखा कि ऐसा लगता है कि गूगल-पे अभी अपने उपभोक्ताओं को मुफ्त पैसे दे रहा है। मैंने अभी गूगल-पे खोला तो पाया कि मेरे पास रिवॉर्ड्स में 46 डॉलर हैं। उन्होंने गूगल पे के दूसरे यूजर्ज के लिए तरीके इसे चेक करने के तरीके भी बताए।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि गूगल पे खोलें और डील्स टैब पर स्वाइप करें। आप इसके टॉप पर चेक सकते हैं कि कोई रिवार्ड आपको मिला है या नहीं। मुझे लग रहा है कि यह कोई गलती हो गई है।” इसके अलावा कई Reddit यूजर्स ने भी अपना अनुभव शेयर किया है। एक ने बताया कि कैसे उसके खाते में 1072 अमेरिकी डॉलर का क्रेडिट मिला। वहीं, एक अन्य ने 240 डॉलर प्राप्त होने की बात कही है।

गड़बड़ा का पता लगते ही गूगल एक्शन में आया। जहां भी संभव था किए गए भुगतानों को रिवर्स कर दिया। कंपनी ने इस गलती के लिए मेल भी भेजा है। कंपनी ने लिखा है कि आपको यह ईमेल इसलिए मिला है क्योंकि आपके गूगल पे अकाउंट में नकद क्रेडिट किया गया है। काफी अकाउंट से पैसे वापस मंगा लिए गए हैं, क्योंकि यह गलती से हुआ है। जिन्होंने इस पैसे को खर्च कर दिया है उन्होंने पैसे वापस करना चाहिए।

वैसे भी अगर आप Google Pay का इस्तेमाल करके भी बड़ी ही आसानी से अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है। गूगल पे एक बहुत ही लोकप्रिय और सुरक्षित एप्लीकेशन है। इसकी सहायता से दूसरे को पैसे भेजने के साथ-साथ और भी बहुत सारे काम किये जा सकते हैं। जैसे कि आप बिजली, पानी आदि का बिल भर सकते हैं। मोबाइल का रिचार्ज करवा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button