व्यापार

चिलचिलाती धूप में पेंशन के लिए नंगे पैर बैंक जाती दिखी वृद्धा, सीतारमण ने लगाई क्लास

नई दिल्ली : 70 साल की एक महिला को अपनी पेंशन लेने के लिए नंगे पैर कुर्सी के सहारे कई किलोमीटर चलने के लिए मजबूर होना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में चिलचिलाती गर्मी में वृद्ध महिला को टूटी कुर्सी के सहारे चलते हुए देखा जा सकता है। अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीडियो शेयर करते हुए महिला की परेशानी को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक की खिंचाई की।

वीडियो में दिख रही बुजुर्ग महिला की पहचान सूर्या हरिजन के रूप में हुई है। हरिजन का बड़ा बेटा दूसरे राज्य में प्रवासी मजदूर है। वह अपने छोटे बेटे के साथ रहती हैं जो अन्य लोगों के मवेशियों को चराने का कार्य करता है। परिवार के पास कोई जमीन नहीं है और वह झोपड़ी में रहते हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, “भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के प्रबंधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वित्तीय सेवा विभाग (DFS) और एसबीआई से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने की उम्मीद करती हैं।” उन्होंने पूछा है कि क्या उस क्षेत्र में बैंक मित्र नहीं हैं? यह घटना 17 अप्रैल को ओडिशा के नबरंगपुर जिले की है।

Related Articles

Back to top button