टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

तेलंगाना में बनी सरकार तो महिलाओं को मिलेगा 4000 रुपए का पैकेज : राहुल गांधी

तेलंगाना: तेलंगाना विधानसभा चुनाव का मोर्चा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संभाल रखा है. राज्य में आज उन्होंने एक रैली को संबोधित किया और महिलाओं के लिए 4,000 रुपए के मासिक पैकेज का ऐलान किया. उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके परिवार द्वारा चुराए गए हर पैसे की वापसी सुनिश्चित करेंगे.

कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया कि इस नुकसान से तेलंगाना के प्रत्येक परिवार पर बोझ पड़ेगा, जिससे उन्हें 2040 तक सालाना 31,500 रुपये चुकाने होंगे. तेलंगाना के लोगों को आश्वासन देते हुए, राहुल गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस पार्टी केसीआर की सरकार द्वारा चुराए गए सभी पैसे का हिसाब लेगी और आम लोगों के बैंक खातों में ट्रांसफर करेगी. रिफंड के वादे के अलावा, राहुल गांधी ने तेलंगाना की महिलाओं के लिए विशेष लाभ की भी घोषणा की.

राज्य की रीढ़ की हड्डी के रूप में उनकी भूमिका को देखते हुए उन्हें हर महीने सीधे उनके बैंक खातों में 2,500 रुपये ट्रांसफर करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाएं 500 रुपये की रियायती दर पर गैस सिलेंडर भी खरीद सकेंगी, जबकि देशभर में फिलहाल रसोई गैस सिलिंडर कीमत 1,000 रुपए. इसके अलावा महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री की जाएगी जिससे हर महीने उनकी 1000 रुपए की बचत होगी और इस हिसाब से उनकी हर महीने 4000 रुपए की मदद मिलेगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना में लड़ाई सिर्फ कांग्रेस और बीआरएस के बीच नहीं है, बल्कि इसमें बीजेपी और एआईएमआईएम भी शामिल हैं. उन्होंने लोगों से इस गठबंधन का मुकाबला करने और राज्य में बदलाव लाने के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की. पांच राज्यों में इसी महिने विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें तेलंगाना भी एक है. राज्य में 30 नवंबर को मतदान शेड्यूल है और सभी पांच राज्यों के साथ तेलंगाना के भी नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

Related Articles

Back to top button