राज्यराष्ट्रीय

मणिपुर में सबसे बड़ी बैंक डकैती, नकाबपोशों ने गन प्वाइंट पर लूटी 18 करोड़ की रकम

इंफाल : मणिपुर के इतिहास की सबसे बड़ी बैंक डकैती सामने आई है। इसमें नकाबापोशों ने बैंक से 18 करोड़ रुपये लूट लिए। मणिुपर में यह लूट उखरुल जिले में सामने आई हैं। यहां पर नकाब से ढके चेहरे वाले सशस्त्र डकैतों ने मणिपुर के उखरुल जिले में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा से 18.80 करोड़ रुपये नकद लूट लिए। शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि इस लूट में 8 से 18 नकाबपोश बदमाश शामिल थे। 10 मिनट में उन्होंने इस पूरी बैंक डकैती की घटना को अंजाम दिया।

अधिकारियों के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक की यह शाखा उखरुल जिले के लिए करेंसी चेस्ट है। यहां पर भारतीय रिज़र्व बैंक बैंकों और एटीएम के लिए नकदी का स्टॉक करता है। 29 नवंबर की शाम राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 80 किमी दूर उखरूल शहर में अत्याधुनिक हथियारों से लैस लुटेरे बैंक पहुंचे, उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया और कर्मचारियों को धमकाने के बाद तिजोरी से रकम लूट ली। मणिपुर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट करके लिखा है कि बदमाशों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है।

नकाबपोश बदमाशों ने उखरुल जिले की जिस बैंक को निशाना बनाया। वह शहर के बीच में स्थित है। बैंक लूट की यह घटना शाम 5.40 मिनट पर हुई। बैंक में 8 से 10 नकाबपोश ने प्रवेश किया। वे सभी हथियार लिए हुए थे। उन्होंने प्रवेश करते बैंक स्टॉफ को बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद गन प्वाइंट पर 18.80 करोड़ रुपये की रकम को लूटकर भाग निकले। पुलिस ने इस बड़ी वारदात को सुलझाने के लिए पूरे इलाकों में पुलिस को अलर्ट किया है। पुलिस की टीमें बड़े स्तर पर बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी हैं। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

Related Articles

Back to top button