झारखण्डराज्यराष्ट्रीय

ED की बड़ी कार्रवाईः झारखंड के CM हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर रेड, मीडिया सलाहकार और DC भी रडार पर

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की राजधानी रांची में बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई करीबी कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके अलावा राजस्‍थान में भी दस से अधिक ठिकानों पर रेड की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चल रही है।

रांची के पिस्का मोड़ स्थित एक आर्किटेक्ट के घर और साथ ही रातू रोड स्थित रोशन नाम के एक व्यक्ति के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, जिन लोगों के यहां ईडी की रेड है, उनमें कई झारखंड सरकार के बेहद करीबी हैं। ईडी के सूत्रों की मानें तो झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार भी ईडी की रडार पर हैं। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पिंटू उर्फ अभिषेक प्रसाद पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है।

सूत्रों के अनुसार ईडी की रेड सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू कुमार के रांची स्थित ठिकानों, आईएएस अधिकारी और साहेबगंज के डीसी रामनिवास यादव जो कि मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। इसके अलावा आर्किटेक्ट विनोद कुमार, साहेबगंज के खोडानिया बंधु, पूर्व विधायक पप्पू यादव के देवघर स्थित ठिकानों पर, डीएसपी राजेंद्र दुबे के हजारीबाग समेत अन्य ठिकानों, अभय सरावगी के कोलकाता और अवधेश कुमार के ठिकानों पर रेड कार्रवाई जारी है।

Related Articles

Back to top button