करिअर

आर्मी में कब शुरू होगी अग्निवीरों के पदों पर भर्ती, चेक करें यहां अपडेट

नई दिल्ली। भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती की राह देख रहे युवाओं के लिए अहम अपडेट है। उम्मीद जताई जा रही है कि इंडियन आर्मी अब जल्द ही इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक सूचना तो रिलीज नहीं हुई है लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह संभावना जताई जा रही है कि यह जल्द ही रिलीज हो सकता है। एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि यह कल यानी कि 17 जनवरी, 2024 को रिलीज हो सकता है।

अब अगर ऐसा होता है तो फिर इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर पाएंगे। अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट join Indianarmy.nic.in पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें ताजा सूचना प्राप्त हो सके।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय सेना में अग्निवीरों की 25000 से पदों पर नियुक्तियां कर सकता है। हालांकि, सटीक पदों की संख्या के बारे में तो डिटेल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मालूम हो सकेगी। वहीं, इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, एज लिमिट और एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए।

बता दें कि इंडियन आर्मी के अलावा, हाल ही में एयरफोर्स की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार, कल यानी कि 17 जनवरी, 2024 से अग्निवीर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो रहा है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button