राज्यराष्ट्रीय

मेघालय में भारी बारिश का कहर, दो लोगों की मौत; 500 से अधिक घायल

नई दिल्ली; चक्रवात ‘रेमल’ के बाद मेघालय में भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत पूर्वी जैंतिया हिल्स में और दूसरे शख्स की मृत्यु पूर्वी खासी हिल्स जिले में कार दुर्घटना में हुई। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश ने लगभग 17 गांवों को प्रभावित किया है और कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शिलांग-मावलाई बाईपास और ओकलैंड में बिवर रोड पर भूस्खलन की सूचना मिली है, जबकि लैंगकिर्डिंग, पाइनथोरबाह, पोलो, सॉफुरलोंग और डेमसेनियग क्षेत्रों में अचानक बाढ़ आ गई है। एसडीएमए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि राज्य भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में लगभग 500 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित जिला उत्तरी गारो हिल्स है जहां 125 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी खासी हिल्स में वाह उमखराह नदी में जल स्तर बढ़ने के बाद सड़कों, स्कूलों और घरों में पानी भर गया। उन्होंने बताया कि शिलांग शहर के विभिन्न हिस्सों में कई पेड़ और बिजली के तार गिर पड़े। अधिकारियों ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

Related Articles

Back to top button