टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर : राजौरी में आतंकियों ने किया आर्मी कैंप पर हमला, 1 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को एक आर्मी कैंप पर आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें एक जवान घायल हो गया। आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की. इस दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवानोंं ने भी जवाबी फायरिंग की। यह हमला कुलगाम जिले में दो आतंकी हमलों में सेना के दो जवानों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है। आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की, और चौकी की सुरक्षा कर रहे सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप मुठभेड़ के दौरान कई जवान घायल हो गए। हमले के बाद आतंकवादी भागने में सफल रहे, और सेना और पुलिस ने इलाके में बंदूकधारियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया।

शनिवार को कुलगाम जिले में अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम चार आतंकवादी मारे गए और दो सैनिक शहीद हो गए। मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम और मोडरगाम इलाकों में हुई। अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता लगाया और इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई। मुठभेड़ स्थल का दौरा करने वाले कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीके बिरधी ने कहा कि अभियान जारी रहेगा। कुलगाम जिले के अंदरूनी इलाकों में मुठभेड़ रात भर जारी रही।

26 जून को डोडा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए थे। सेना द्वारा चार आतंकवादियों के ठिकाने की घेराबंदी करने के बाद गोलीबारी हुई, जिनमें से तीन मारे गए। सेना ने 17 जून को बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके में गोलीबारी में एक और आतंकवादी को मार गिराया और 11 और 12 जून को डोडा में दोहरे आतंकवादी हमले हुए। जून के आरंभ से राज्य में कई हमले हुए हैं, जिनमें सबसे बड़ा हमला रियासी में एक बस पर हुआ, क्योंकि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी अब सुरक्षा बलों और निर्दोष नागरिकों दोनों को निशाना बना रहे हैं।

Related Articles

Back to top button