टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

नई दिल्ली में बिम्सटेक विदेश मंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में बिम्सटेक विदेश मंत्रियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने कनेक्टिविटी, ऊर्जा, व्यापार, स्वास्थ्य, कृषि, विज्ञान, सुरक्षा और लोगों के बीच आदान-प्रदान सहित विविध क्षेत्रों में क्षेत्रीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए मंत्रियों के समूह के साथ उपयोगी चर्चा की। उन्होंने आर्थिक और सामाजिक विकास के इंजन के रूप में बिम्सटेक की भूमिका पर बल दिया।

बंगाल की खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग पहल – बिम्सटेक के विदेश मंत्रियों का दूसरा सम्मेलन आज से नई दिल्ली में शुरू होगा। विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर इस कार्यक्रम में बिम्सटेक के विदेश मंत्रियों की मेज़बानी करेंगे। यह आयोजन बिम्सटेक समूह के सदस्यों को बंगाल की खाड़ी क्षेत्र और तटीय क्षेत्रों में सुरक्षा, संपर्क, व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को व्यापक और मजबूत करने का अवसर प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफल शिखर सम्मेलन के लिए थाईलैंड को पूरा समर्थन दिया। बिम्सटेक विदेश मंत्रियों का पहला संस्करण पिछले वर्ष जुलाई में थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित किया गया था। बिम्सटेक, बहुआयामी सहयोग के लिए सात दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का एक समूह है।

Related Articles

Back to top button