टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

फर्जी टिकट के जरिए अयोध्या जाने वाले यात्रियों को मदुरै एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका

नई दिल्ली: मदुरै एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने अयोध्या जा रहे 100 से ज्यादा लोगों को फर्जी टिकट पर यात्रा करने से रोक दिया दिया। पुलिस सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अयोध्या मंदिर जाने के लिए सलेम में एक ट्रैवल एजेंट के जरिए इंडिगो फ्लाइट में टिकट बुक करने वाले सभी 106 यात्रियों को एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर रोक दिया गया। उन्हें मदुरै से अपनी यात्रा शुरू करनी थी और दिल्ली और वाराणसी होते हुए अयोध्या जाना था। ट्रैवल एजेंट ने यात्रा, ठहरने और दूसरे खर्चों के लिए प्रति व्यक्ति 30,000 रुपये वसूले थे।

सूत्रों ने बताया कि टिकट फर्जी पाए गए और इसलिए वे यात्रा करने के योग्य नहीं थे। इसके अलावा 106 यात्रियों में से 12 डिंडीगुल और बाकी सलेम के थे। सूत्रों के मुताबिक उन सभी को बस में एयरपोर्ट लाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने अपने डेटाबेस से क्रॉस-चेकिंग के दौरान पाया कि टिकट फर्जी हैं। सूत्रों ने बताया कि टिकट बुक करने वालों ने उन्हें रद्द कर दिया होगा, जिससे जाहिर तौर पर यात्रियों के पास मौजूद टिकट अमान्य हो गए।

ट्रैवल एजेंट की वजह से हुई परेशानी
जब यात्रियों ने ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया तो उसने पहली बार ग्राहकों के लिए हवाई यात्रा की व्यवस्था की थी, उसे इस बारे में कुछ भी पता नहीं था। उसने बताया कि उसने किसी दूसरे व्यक्ति के जरिए टिकट बुक किए थे और उसे इस गड़बड़ी के लिए उस पर संदेह था। जबकि फ्लाइट सुबह 8 बजे मदुरै से रवाना होने वाली थी, यात्री दोपहर तक एयरपोर्ट पर रुके रहे, क्योंकि टिकटों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। पुलिस सूत्र ने बताया कि ट्रैवल एजेंट द्वारा यह आश्वासन दिए जाने के बाद कि वह 18 जुलाई को यात्रा की व्यवस्था करेगा, यात्रियों ने कंपनी और मालिक के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई।

Related Articles

Back to top button