स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में पर्थ स्कॉर्चर्स के ऑलराउंडर कूपर कोनोली को नया चेहरा हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर के बाद का युग शुरू हो गया है, और स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ उनकी सफेद गेंद की सीरीज के लिए एक नई सलामी जोड़ी मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और पाँच वनडे भी खेलेगा।

स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच 4, 6 और 7 सितंबर को खेले जाएँगे और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 11 सितंबर से शुरू होगी। वार्नर की जगह, जेक फ्रेजर-मैकगर्क को दोनों सीरीज के लिए टी20 टीम और इंग्लैंड के खिलाफ़ वनडे टीम में शामिल किया गया है। फ्रेजर-मैकगर्क खुद को ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में स्थापित करना चाहेंगे।

कोनोली ने 15 घरेलू टी20 मैचों में हिस्सा लिया है। उन्होंने बिग बैश लीग 2022-23 के फ़ाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए 11 गेंदों पर 25* रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। शेफील्ड शील्ड में अपने पदार्पण मैच में उन्होंने इस साल की शुरुआत में तस्मानिया के खिलाफ 90 रन बनाए थे। पैट कमिंस की अनुपस्थिति में मिसेल मार्श टीम की कमान संभालेंगे, कमिंस को आराम दिया गया है। कमिंस वर्तमान में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चल रहे मेजर लीग क्रिकेट में शामिल हैं।

मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल की अनुभवी जोड़ी भी टी20 सीरीज से बाहर रहेगी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम से जुड़ेगी। मैथ्यू शॉर्ट, जो रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम के साथ गए थे, अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण टी20 दौरे से बाहर रहेंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा, “यह दौरा हमें डेविड वार्नर और मैथ्यू वेड की अनुपस्थिति में कुछ नए खिलाड़ियों को लाने का एक शानदार अवसर देता है, साथ ही कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को घरेलू गर्मियों और अगले साल की व्यस्त पहली छमाही के लिए तैयार होने का समय देता है। हम पिछले 12 महीनों में जेक, स्पेंसर, जेवियर और आरोन जैसे खिलाड़ियों को शामिल करने के बाद कूपर को टी20 टीम में अपना पहला मौका देने पर विशेष रूप से प्रसन्न हैं। वे व्हाइट-बॉल सेट-अप में कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस और जोश इंगलिस जैसे खिलाड़ियों के साथ जुड़ने की रोमांचक संभावनाएँ हैं।”

उन्होंने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल की शुरुआत में हमारे दरवाजे पर होगी, गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज और भारत के खिलाफ एक बड़ी घरेलू टेस्ट सीरीज होगी, इन अगले छह महीनों में बहुत सारी योजनाएँ बनाई गई हैं। इसमें नए खिलाड़ियों को हमारे व्हाइट-बॉल स्क्वॉड में धीरे-धीरे शामिल करना शामिल है, जिन्होंने बिग बैश या राज्य क्रिकेट में शानदार फॉर्म के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय अवसर अर्जित किए हैं।”

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेट कीपर), स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, एडम जाम्पा।

इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेट कीपर), ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

Related Articles

Back to top button