स्पोर्ट्स

मार्क वुड की सबसे खतरनाक गेंदबाजी, 18 साल में सबसे तेज रफ्तार से ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्‍ली : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी खतरनाक गेंदबाजी की। उनकी बाउंसर से वेस्टइंडीज के तगड़े बल्लेबाज भी झूकने को मजबूर हो गए। एलेक एथनेज के हेलमेट पर भी एक तेज रफ्तार वाली गेंद लगी थी, हालांकि उन्हें ज्यादा मुश्किल नहीं हुई और फिर खेलने के लिए वह तैयार हो गए थे। मार्क वुड ने शुक्रवार को 2006 से घरेलू मैदान पर किसी इंग्लिश गेंदबाज द्वारा सबसे तेज ओवर फेंका। रफ्तार के मामले में वह सबसे आगे निकल गए।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के पहले सत्र में वुड ने तेज रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्होंने 151 किमी/घंटा की स्पीड से शुरुआत की और धीरे-धीरे अपनी स्पीड बढ़ाते हुए नजर आए। उन्होंने 155, 153, 148, 155 और 153 किमी/घंटा की स्पीड में अपने पहले ओवर में गेंदबाजी की। विजडन के अनुसार, यह ओवर 2006 से डेटा रिकॉर्ड किए जाने के बाद से घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के किसी गेंदबाज द्वारा फेंका गया सबसे तेज ओवर था। दूसरे ओवर में भी उन्होंने 150 से ऊपर की स्पीड से गेंदबाजी की।

लेकिन तीसरे ओवर में मार्क वुड ने अपनी रफ्तार को और बढ़ा दिया। उनके ओवर की पांचवीं गेंद 156 किमी/घंटा की स्पीड से गई, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। वुड ने 95 मील प्रति घंटे की औसत गति से ओवर समाप्त किया और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने दो ओवर पहले बनाया था। मार्क वुड के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद का सामना मिकाएल लुईस ने किया। वह पहले शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद की रफ्तार देख उनका मन बदल गया और वह फिर गेंद की लाइन से बचते हुए नजर आए।

Related Articles

Back to top button