स्पोर्ट्स

Women एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत, शेफाली की आंधी में उड़ी नेपाल टीम

दांबुला : हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. टीम ने लगातार 3 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपना तीसरा मैच मंगलवार (23 जुलाई) को नेपाल के खिलाफ खेला. यह मैच भारतीय टीम ने 82 रनों के अंतर से जीत लिया. मैच में भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने बल्लेबाजी में धूम मचा दी. उन्होंने 48 गेंदों पर 81 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इसके कारण ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यह मुकाबला श्रीलंका के दांबुला में खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 178 रन बनाए. टीम के लिए शेफाली ने 81 रनों की पारी में 1 छक्का और 12 चौके जमाए. उनके अलावा डी हेमलता ने 47 और जेमिमाह रोड्रिग्ज ने नाबाद 28 रन बनाए. नेपाल के लिए सीता राणा ने 2 विकेट झटके. इसके बाद 179 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए नेपाल की टीम 9 विकेट पर 96 रन ही बना सकी और मुकाबला गंवा दिया. टीम के लिए कोई भी प्लेयर 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. सबसे ज्यादा 18 रन ओपनर सीता राणा ने ही बनाए हैं. जबकि भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट झटके. अरुंधति रेड्डी और राधा यादव को 2-2 विकेट मिले.

भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने तीनों मैच जीते और पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर रही. टॉप पर रहते हुए ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री की है. उसके साथ ही इस ग्रुप से पाकिस्तान ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. अभी ग्रुप-बी से दो सेमीफाइनलिस्ट तय नहीं है. इनका फैसला 24 जुलाई को होगा.

Related Articles

Back to top button