टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान से पाकिस्तान में हलचल तेज, बॉर्डर पर तैनात किए एक्सट्रा जवान

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोलते ही कि आतंकियों के आकाओं को मुंह तोड़ जवाब मिलेगा पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई है। पाकिस्तान ने अपनी 10वीं कोर की 23 इन्फैंट्री डिवीज़न की दो ब्रिगेड एक 3 POK ब्रिगेड और दूसरी 2 POK ब्रिगेड में एक्स्ट्रा तैनाती कर दी है। पाकिस्तान सीज़फायर की आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोलते ही पाकिस्तान ने अपने डिफेंस को मज़बूत करना शुरू कर दिया और साथ में पीछे के इलाकों में अपनी तोपें लगाई हैं।

भारतीय सेना इस समय लाइन ऑफ़ कंट्रोल की पूरी निगरानी कर रही है और साथ में अंदरूनी इलाकों में भारतीय सेना आतंकियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है आतंकियों की संख्या 50-55 में बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी आर्मी चीफ और चीफ ऑफ स्टाफ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है और लगातार पाकिस्तान ऑक्यूपाइ जम्मू एंड कश्मीर के सभी सीनियर अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं।

इस समय सुरक्षा एजेंसी उसके पास प्रॉपर इनपुट है कि पाकिस्तान अपने गोई, ठंडी कस्सी, मथरियाणी, बालावाली ढोक, मंढोल, कोलू की ढेरी, सकरिया, कोटली, मोची मोहरा, ग्रीन बंप, पोलर और मोहरा जैसे इलाकों में आतंकियों के साथ पाकिस्तानी आर्मी और SSG कमांडो की बॉर्डर एक्शन टीम के साथ मौजूद है। वही, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ आंतकी मसूर का बड़ा भाई, सुकमाल, छपराल, लूनी और सकरोरी जैसे कई इलाक़े हैं जहाँ पर पाकिस्तानी रेंजर्स घुसपैठियों के साथ नज़र आई।

इस समय इंडियन आर्मी जहां लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर पूरी सतर्कता के साथ पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम वाली साज़िश और साथ में घुसपैठ की साज़िश को नाकामयाब कर रही है तो दूसरी तरफ़ जम्मू के इलाक़े में पुलिस की SOG टीम के साथ मिलकर आतंकियों को खत्म करने के सबसे बड़े ऑपरेशन में जुटी हुई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर भी बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) ने एंटी टनल ऑपरेशन और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाते हुए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button