राज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

मुंबई : पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर कई अधिकारी चुनाव लड़ चुके हैं. अब महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव मुंबई के वर्सोवा विधानसभा क्षेत्र से लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. संजय पांडे ने समाचार एजेंसी से कहा कि मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन इस बार यह तय है कि मैं विधानसभा चुनाव लडूंगा. अब तक मैंने उस क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतने का फैसला किया है, जहां पिछले कई सालों से रह रहा हूं और मैं सभी वर्गों का समर्थन का स्वागत करता हूं.

मुंबई पुलिस कमिश्नर रह चुके संजय पांडे ने कहा कि उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया है. उन्होंने कहा कि वह अपना खुद का राजनीतिक संगठन बनाएंगे और उसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में सत्तारूढ़ और महाविकास अघाड़ी के बीच मुख्य मुकाबला है. बीते दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह और अजित पवार की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सुबह-सुबह दिल्ली पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन के सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए हुई.

गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग के दौरान अजित पवार ने जल्द से जल्द सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने पर जोर दिया. लोकसभा चुनावों की तरह आखिरी समय तक सीटों के बंटवारे को न टालने की बात कही. इस बात को ध्यान में रखते हुए ही अजित पवार ने अमित शाह से मुलाकात के लिए समय मांगा था. बताया जा रहा है कि वह 80-90 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं, महाविकास अघाड़ी ने भी आगामी विधानसभा चुनाव को अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Related Articles

Back to top button