टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

’21वीं सदी का चक्रव्यूह है कमल का निशान, बजट में किसानों-युवाओं के लिए कुछ नहीं’ : राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संसद में बजट पर चर्चा के दौरान बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश में डर का माहौल है. देश में युवा, किसान सब डरे हुए हैं. बीजेपी के ‘चक्रव्यूह’ में हिंदुस्तान फंस गया है. हिंसा और नफरत हिंदुस्तान का नेचर नहीं है. चक्रव्यूह हिंदुस्तान का नेचर नहीं है. चक्रव्यूह में डर और हिंसा होता है.

राहुल ने आगे कहा कि 21वीं सदी में एक नया चक्रव्यूह तैयार हुआ है. यह चक्रव्यूह कमल के शेप में है. इस चक्रव्यूह में छह लोग शामिल हैं. इसमें नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजित डोभाल, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी शामिल हैं. स्पीकर ओम बिरला के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने कहा कि अगर आप चाहें तो मैं एनएसए, अंबानी और अडानी का नाम छोड़ दूंगा और सिर्फ तीन नाम लूंगा.

बजट में किसानों और युवाओं के लिए कुछ नहीं था. पेपर लीक के मुद्दे पर वित्त मंत्री एक शब्द भी नहीं बोलीं. बजट का इंटर्नशिप प्रोग्राम एक मजाक था. 99 फीसदी युवाओं को इस इंटर्नशिप प्रोग्राम से कोई लेना देना नहीं है. युवाओं के लिए पेपर लीक मुद्दा सबसे जरूरी थी लेकिन उस पर किसी ने कुछ नहीं कहा. अग्निवीरों के लिए एक रुपया नहीं दिया गया.

Related Articles

Back to top button