राज्यराष्ट्रीय

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने मुंबई से एक और सॉल्वर को किया गिरफ्तार

मुंबई : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को एक और सफलता हाथ लगी है. मामले की जांच में जुटी टीम ने बीते शनिवार को सॉल्वर गैंग के सदस्य रौनक को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया. सोमवार (29 जुलाई) को उसे पटना लाया गया और सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. सीबीआई की टीम ने उसके रिमांड की मांग की थी, जिसके बाद अदालत ने सीबीआई को रौनक की दो अगस्त तक की रिमांड दे दी है.

शक है कि 5 मई को हुई नीट परीक्षा से एक दिन पहले 4 मई को रौनक हजारीबाग पेपर सॉल्व करने गया था. इससे पहले 18 जुलाई को इस मामले में सीबीआई ने पटना से एमबीबीएस के चार छात्रों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद इन सभी को गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद इनके हॉस्टल के कमरों को भी सील कर दिया गया. सूत्र के मुताबिक उन्हीं की निशानदेही पर रौनक की गिरफ्तारी हुई है. उम्मीद है कि रौनक से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

इसके अलावा रिम्स की एक छात्रा सुरभि कुमारी को भी टीम ने गिरफ्तार किया था. इस छात्रा पर भी 5 मई को हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने के लिए मौजूद होने का आरोप है. इन सभी से कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें कई खुलासे हुए हैं. पूछताछ में ही ये खुलासा हुआ कि पटना एम्स के इन छात्रों को 5 मई को आयोजित परीक्षा से पहले लीक हुए पेपर को सॉल्व करने के लिए पटना के एक होटल में ले जाया गया था.

अब इस मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है, जिससे सीबीआई दो अगस्त तक पूछताछ करेगी. बता दें कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने अब तक छह प्राथमिकी दर्ज की है. इस साल पांच मई को 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें 23 लाख से ज़्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

Related Articles

Back to top button